GLIBS

Video: रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने छेड़ा था अभियान ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'', और लोग जुड़ते चले गए

रविशंकर शर्मा  | 02 Aug , 2020 05:56 PM
Video: रायगढ़ एसपी संतोष सिंह ने छेड़ा था अभियान ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'', और लोग जुड़ते चले गए

रायपुर/रायगढ़। मजरूह सुल्तानपुरी का एक प्रसिद्ध शेर "मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल, मगर लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया। कुछ ऐसा ही कारवां जिले में रायगढ़ पुलिस की मुहिम ''एक रक्षा सूत्र मास्क का'' के साथ बनते जा रहा है। रायगढ़ पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह की पहल पर, जिले में कोरोना की घेराबंदी के लिए जारी अभियान से जुड़ने लगातार लोग आगे आ रहे हैं। जनसहयोग से हर घर-हर जन तक रायगढ़ पुलिस इस रक्षाबंधन पर 10 लाख लोगों तक मास्क पहुंचाने जा रही है। जिलेवासियों से अपील भी की जा रही है कि, रक्षा का संकल्प लेकर सभी एक-दूसरे को और भाई-बहन एक-दूसरे को मास्क भेंट करें। रायगढ़ पुलिस के अभियान की जिले के साथ-साथ प्रदेशभर में सराहना की जा रही है। विशेषकर सोशल मीडिया में अभियान की चर्चा जोरों पर है। हर उम्र वर्ग के लोग इस मुहिम में भागीदारी निभा रहे हैं। रायगढ़ पुलिस की इस मुहिम से मोटिवेट होकर 12 साल की रीमा दत्ता ने सुंदर चित्र बनाया है। अभियान में सभी यथाशक्ति जिले के विभिन्न थानों में पहुंचकर मास्क प्रदान कर रहे हैं। मुहिम से जुड़कर सहयोग करने का संकल्प ले रहे हैं। किरोड़ीमल भारतीय जनता पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं ने 5100 मास्क कोतरा रोड टीआई को प्रदान किया। श्रीगुरुसिंह सभा की तरफ से 5100 मास्क एसपी को दिए गए। रामभाटा संत टैरेसा चैरिटी कान्वेंट की ओर से 5000 मास्क अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात को प्रदान किया गया। रायगढ़ धर्म प्रांत के महा गिरजाघर की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायगढ़ को 10 हजार मास्क प्रदान किया गया। लायनेस क्लब रायगढ़ मिडटाउन के सदस्यों ने मास्क प्रदान किया। मारवाड़ी युवा मंच रायगढ़ ग्रेटर परिवार रायगढ़ पुलिस की मुहिम से जुड़कर सहभागीता निभा रहा है। ये तो कुछ नाम है, ऐसे कई नाम और संस्थान बढ़-चढ़कर आगे आ रहे हैं।

बता दें कि रायगढ़ पुलिस ने अभियान की शुरूआत में 5 लाख लोगों तक मास्क पहुंचाने का संकल्प लिया था,लेकिन मिल रहे जनसहयोग के बाद अब यह लक्ष्य 10 लाख पहुंच चुका है। इस रक्षाबंधन पर यह अपने आप में नया कीर्तिमान होगा। रायगढ़ जिले में कोरोना को हराने जारी "एक रक्षासूत्र मॉस्क का" मुहिम की प्रदेशभर में सराहना की जा रही है। विशेषकर सोशल मीडिया में चर्चा जोरों पर है। रायगढ़ में इस अभियान के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा हैं। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह के मार्गदर्शन में अभियान जिले में आगे बढ़ रहा है। पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह ने जिलेवासियों से आग्रह किया है कि "एक रक्षासूत्र मॉस्क का" मुहिम में जुड़कर अपने आस-पास के लोगों को मास्क वितरण करें। मास्क भेंट करने के दौरान अपनी तस्वीरें रायगढ़ पुलिस के व्हाट्स नम्बर 94791-93299, फेसबुक  https://www.facebook.com/raigarhpolice/ , ट्वीटर https://twitter.com/RaigarhPolice पर भेंजे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.