GLIBS

निर्देश नहीं मानने पर प्रधान पाठक को लोक शिक्षण संचालक ने किया निलंबित

ग्लिब्स टीम  | 06 Dec , 2019 10:11 PM
निर्देश नहीं मानने पर प्रधान पाठक को लोक शिक्षण संचालक ने किया निलंबित

रायपुर। संचालक लोक शिक्षण एस.प्रकाश ने शुक्रवार को धमतरी जिले के विकासखंड कुरूद, मगरलोड और नगरी के स्कूलों का औचक निरीक्षण किया।  प्रकाश ने कुरूद विकासखंड के अटंग मीडिल स्कूल के प्रधानपाठक नरसिंग राम साहू को निर्देशों की अवहेलना करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उन्होंने आकस्मिक निरीक्षण के दौरान शिक्षक की भूमिका निभाते हुए स्कूली बच्चों को भी पढ़ाया। एस.प्रकाश आकस्मिक निरीक्षण के दौरान कुरूद विकासखंड के अटंग मीडिल स्कूल पहुंचे तो वहां स्कूल में बच्चे हल्ला कर रहे थे। उन्होंने जब पूछताछ की तो वहां के प्रभारी प्रधानपाठक स्कूल से गायब मिले। एस.प्रकाश ने स्कूल के सभी बच्चों को पढ़ाना प्रारंभ किया। इस दौरान उन्होंने गत माह राज्य स्तरीय आंकलन नम्बरों के बारे में पूछा तो एक विषय के नम्बरों के बारे में बच्चों को जानकारी नहीं मिलने पर नराजगी व्यक्त की। स्कूल से अनुपस्थित प्रधानपाठक खबर मिलते ही स्कूल पहुंचा। प्रकाश ने स्कूल में किचन गार्डन नहीं होने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि पानी की सुविधा होने के बाद भी किचन गार्डन नहीं बनाने के निर्देश की अवहेलना के कारण उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

संचालक लोक शिक्षण ने नगरी विकासखंड के बांधा प्राईमरी स्कूल में मध्यान्ह भोजन भी किया। इस अवसर पर माध्यान्ह भोजन की मॉनिटरिंग के लिए आयी राष्ट्रीय टीम भी मौजूद थी। इसी प्रकार सांगा गांव की किचन गार्डन पर भी राजेश साहू को शाबाशी मिली। उन्होंने भ्रमण के दौरान सभी स्कूलों में राज्य स्तरीय आंकलन की जानकारी ली और वहां उसका चार्ट लगाने की बात कही। इस अवसर पर उनकेे साथ संयुक्त संचालक स्कूल शिक्षा आरएन सिंह, सहायक संचालक प्रशांत पाण्डेय और महेश नायक, जिला शिक्षा अधिकारी धमतरी टी.के. साहू सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.