GLIBS

प्रमुख सचिव ने छात्र बनकर शिक्षकों के पढ़ाने के तरीके को परखा

ग्लिब्स टीम  | 31 Jan , 2020 09:20 PM
प्रमुख सचिव ने छात्र बनकर शिक्षकों के पढ़ाने के तरीके को परखा

रायपुर। प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा डॉ. आलोक शुक्ला ने शुक्रवार को नारायणपुर जिले के भम्रण के दौरान पोटाकेबिन आवासीय विद्यालय देवगांव में छात्र बनकर शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा अंग्रेजी, गणित को पढ़ाने के तौर-तरीके को भी परखा। डॉ. शुक्ला ने बच्चों को रोचक, ज्ञानवर्धक खेल के माध्यम से गणित सीखने के टिप्स दिये और अंग्रेजी भी पढ़ायी।  प्रमुख सचिव ने नारायणपुर के पास देवगांव स्थित पोटाकेबिन आवासीय विद्यालय पहुंचकर बच्चों को पढ़ायी जा रही पढ़ाई को छात्रों की तरह बैंच पर बैठकर समझा। उन्होंने बाद में स्वयं बैंच से उठकर बच्चों को रोचक तरीके से गणित के टिप्स दिए। बच्चों से कहा कि गणित में दिमाग, एकाग्रता बेहद जरूरी है। गणित समझ में आए तो यह एक रोचक विषय है। हमारे चारों तरफ जो भी होता है, उसमें गणित का अहम् रोल है। 

प्रमुख सचिव ने बच्चों के रहने के कक्ष का अवलोकन किया और रसोई में जाकर भोजन की गुणवत्ता भी देखी। बच्चों ने प्रमुख सचिव के समक्ष मलखंभ का प्रदर्शन किया। डॉ. शुक्ला ने बच्चों के द्वारा किये गये प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस तनम्यता के साथ मलखंभ का प्रदर्शन करते हैं, उसी तनम्यता के साथ पढ़ाई में भी पूरा ध्यान दें, तो कामयाबी आपके कदम चूमेगी। इस अवसर पर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी, जिला समन्वयक राजीव गांधी शिक्षा मिशन भी मौजूद थे।
 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.