GLIBS

प्रमुख सचिव पहुंचे अम्बेडकर अस्पताल, वार्डों में राउंड कर देखी चिकित्सा व्यवस्था, भर्ती मरीजों का जाना हाल-चाल

राहुल चौबे  | 11 Jun , 2021 09:55 PM
प्रमुख सचिव पहुंचे अम्बेडकर अस्पताल, वार्डों में राउंड कर देखी चिकित्सा व्यवस्था, भर्ती मरीजों का जाना हाल-चाल

रायपुर। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ.आलोक शुक्ला ने शुक्रवार को डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के इमर्जेंसी विभाग, मेडिसिन वार्ड, सर्जरी वार्ड, नेत्र रोग वार्ड, रेस्पिरेटरी मेडिसिन वार्ड और एसीआई के वार्ड की उपचार व्यवस्थाओं को देखा और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने इन सभी वार्डों में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों से बातचीत कर उनके उपचार की स्थिति की जानकारी ली।
शाम पौने सात बजे के लगभग प्रमुख सचिव अम्बेडकर अस्पताल पहुंचे और इमर्जेंसी विभाग से निरीक्षण की शुरूआत करते हुए मेडिसिन वार्ड गये। मेडिसिन वार्ड में पीजी अंतिम वर्ष के छात्र डॉ.शाहबाज से उनके मेडिसिन विषय के पढ़ाई के बारे में विस्तार से जानकारी ली। डॉ.शाहबाज से वार्ड में भर्ती मरीज विकास सोनी, उगरे बाघ और आशीष सोंधिया के डायग्नोसिस के संबंध में पूछा। इसके बाद मेडिसिन की एक और स्टूडेंट डॉ. मंजूषा से वार्ड में भर्ती मरीजों को उपलब्ध कराये जा रहे उपचार और मरीजों की जांच रिपोर्ट की जानकारी ली। इसके बाद सर्जरी वार्ड के निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्जरी विषय के पीजी छात्रों से मरीजों के घावों की ड्रेसिंग करने के स्टैंडर्ड प्रोसीजर के बारे में पूछा। डॉ.शुक्ला को मरीज के परिजन प्रेमा ने बताया कि वे अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे अपने मरीज के उपचार से संतुष्ट हैं।

दो घंटे के अपने निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों से चर्चा की एवं अन्य व्यवस्थाओं को देखा। इस अवसर पर चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.विष्णु दत्त, अम्बेडकर अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनित जैन, एनेस्थेसिया विभागाध्यक्ष डॉ.केके सहारे, मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ.डीपी लकड़ा, सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ.मंजू सिंह, नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डॉ.निधि पांडे, कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ.स्मित श्रीवास्तव,रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ.आरके पंडा समेत डॉ.आरएल खरे, डॉ.ओपी सुंदरानी, डॉ.संतोष सिंह पटेल, डॉ.अर्चना टोप्पो, डॉ.मनीष पाटिल, डॉ. देवीज्योति दास, डॉ.अल्ताफ युसूफ मीर, डॉ.प्राची दुबे एवं उप नर्सिंग अधीक्षक दुर्गा दक्षिणी एवं अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.