GLIBS

नीट में धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ में किया टॉप

वैभव चौधरी  | 17 Oct , 2020 07:50 PM
नीट में धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ में किया टॉप

धमतरी। नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेस टेस्ट (नीट) में धमतरी के प्रांजल उपाध्याय ने छत्तीसगढ़ में टॉप और ऑल इंडिया रैंकिंग में 90 रैंक लाकर छत्तीसगढ़ में अपना परचम लहराया है । प्रांजल को 720 में से 700 अंक प्राप्त हुए। प्रांजल के माता पिता धमतरी में उपाध्याय नर्सिंग होम का संचालन करते है। प्रांजल की प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा धमतरी में ही हुई है। आगे की पढ़ाई के लिए 11वीं के बाद भिलाई चले गए। प्रांजल शुरू से ही मेधावी रहे हैं। प्रांजल आगे की पढ़ाई दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से करना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ टॉपर बनने पर उपाध्याय परिवार में खुशी का माहौल है। अपनी सफलता का राज बताते हुए उन्होंने बताया कि कक्षा ग्यारहवीं से ही नीट की तैयारी में लग गए थे। स्कूल के बाद कोचिंग व घर में आकर लगभग 5 से 6 घंटे पढ़ाई करते थे।

कोविड-19 कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के दौरान उन्हें पढ़ाई करने का भरपूर मौका मिला  पूर्व में अपेक्स क्लासेस और आईआईटी जोन में कोचिंग ली थी। यही के शिक्षकों से लगातार मार्गदर्शन व उनकी स्टडी मटेरियल का भरपूर उपयोग किया। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता को देते हुए कहा कि उनके सकारात्मक सहयोग की वजह से ही आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं। इस संबंध में डॉ.रोशन उपाध्याय ने बताया कि प्रांजल के छत्तीसगढ़ टॉपर बनने पर हमारा परिवार गौरवान्वित महसूस कर रहा है। उनका पुत्र शुरू से ही प्रतिभावान है। उनके पुत्र का जन्म धमतरी में ही हुआ । प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा के बाद 11वीं 12वीं की पढ़ाई के लिए भिलाई शिफ्ट हो गया। उन्होंने पुत्र प्रांजल की सफलता के लिए धमतरी के सभी शुभचिंतकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है ।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.