GLIBS

पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों ने लगाई ध्यानाकर्षण दौड़

हर्ष अग्रवाल  | 29 Sep , 2019 04:58 PM
पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों ने लगाई ध्यानाकर्षण दौड़

रायगढ़। पिछले वर्ष अगस्त 2018 में निकाले गए सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, सूबेदार की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ कराने पुलिस भर्ती अभ्यर्थी और युवावर्ग द्वारा रविवार को रायगढ़ में “पुलिस भर्ती ध्यानाकर्षण दौड़" का आयोजन किया गया। 29 सितंबर की सुबह 5 बजे से 7 बजे तक शहर के युवा एक साथ दौड़ लगाते हुए कारगिल चौक से अम्बेडकर चौक रायगढ़ तक पहुंचे। इस मुहिम और आंदोलन स्वरूप युवा दौड़ के माध्यम से जिले के  युवाओं ने पुलिस भर्ती प्रक्रिया की लेटलतीफी की ओर ध्यानाकर्षण किया है। बताना चाहेंगे कि छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग द्वारा लगभग 600 पद निकाले गए थे, जिसमें सूबेदार, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा के लिए अधिसूचना वर्ष 2018 अगस्त माह में निकाली गई और ऑनलाइन आवेदन 16 सितंबर तक स्वीकार किए गए, जिसे किन्हीं कारणवश अक्टूबर 2018 तक बढ़ाया गया। परंतु विधानसभा और लोकसभा चुनाव होने के बावजूद कोई चयन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। उसके उपरांत अब फिर से नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव होने को हैं परंतु अब तक किसी भी प्रकार की कोई सूचना नहीं कि जो कि युवाओं के साथ मजाक हैं।

4 सितंबर को इन युवाओं ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक के नाम का ज्ञापन कलेक्टर को सौंपा, किन्तु अब तक कोई निर्णय नही लिया गया। युवाओं ने बताया कि मुख्यमंत्री और राज्यपाल से मिलने प्रोटोकॉल में नाम शामिल करने आवेदन दिया किन्तु राज्यपाल ने मिलने से मना कर दिया। तब जाकर हमने नवाचार के तौर पर अहिंसक और मर्यादित रूप से इस दौड़ का आयोजन किया। इसके लिए हम युवा लड़के व लड़कियां सभी मिलकर 29 सितंबर को प्रातः 5 बजे कारगिल चौक से अम्बेडकर चौक तक "पुलिस भर्ती ध्यानाकर्षण दौड़" का आयोजन किया। जिन्होंने वर्ष 2018 में छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर की भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन-पत्र भरा हैं वो सभी हमारे इस दौड़ के आयोजन में शामिल होकर इसे सफल बनाने में अपना सहयोग प्रदान किया है और जिम्मेदार अधिकारियों और उत्तरदायी राज्य सरकार तक हमारी बात पहुँचाने में हमारा सहयोग किया।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.