GLIBS

कृषि मशीनरी की दुकान सरकारी नियम के अनुरूप आती है तभी खोलें : राजेन्द्र जग्गी

हर्षित शर्मा  | 07 Apr , 2020 01:34 PM
कृषि मशीनरी की दुकान सरकारी नियम के अनुरूप आती है तभी खोलें : राजेन्द्र जग्गी

रायपुर। प्रदेश में कृषि मशीनरी की दुकानों को दिशा निर्देशों का पालन कर दुकान खोलने की अनुमति मिली है। इस पर रायपुर मशीनरी मर्चेंट एसोसिएशन ने दुकानदारों को शासन के तय नियमों का पालन कर दुकान खोलने की बात कही है। इसके साथ ही दुकान में और ग्राहकों के साथ सोशल डिस्टेंस बनाए रखने कहा गया है। रायपुर मशीनरी मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग ने कृषि मशीनरी की बिक्री दुकानें और इससे संबंधित स्पेयर पार्ट्स और मरम्मत की प्रदेश की समस्त कृषि उपकरण दुकाने खोलने आदेश जारी किया है। जिसके तहत निम्नलिखित दुकानों को अनुमति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि इसके तहत इन दुकानों के अनुमति प्रदान की गई है, जिसमें किसानों और कृषि मजदूरों द्वारा खेत में कृषि कार्य के लिए उपयोग होने वाली सामग्री मिलती है।

कृषि मशीनरी से संबंधित कस्टम हायरिंग सेंटर, कृषि मशीनरी विक्रय इससे संबंधित स्पेयर पार्ट और मरम्मत की दुकानें खुली रहेंगी। वहीं फसल बुवाई और कटाई  के संबंध में  कम्बाईनड हार्वेस्टर, अन्य कृषि और हॉर्टिकल्चर मशीनरी उपकरणों के राज्य के भीतर और अंतर राज्य परिवहन के लिए वाहनों को छूट रहेगी। इन दुकानों में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक काम होगा। राजेन्द्र जग्गी ने अपील की है कि दुकान खोलने पर सोशल डिस्टेन्सिंग का विशेष ध्यान दिया जाना है। दुकान में कम से कम स्टाफ को रखना है। सभी कर्मचारियों को मास्क लगा कर रहना है और सेनिटाइजर का उपयोग करते रहना है। दुकानदारों से यह भी अपील की गई है कि यदि दुकान सरकारी नियम के अनुरूप आती है तभी दुकान खोलें। इसके साथ ही किसी भी प्रकार के परिवहन के लिए दुकानदारों के ई पास की जरूरत होग। शासन की ओर से ऑनलाइन सुविधा है उसका उपयोग कर पास प्राप्त किया जा सकता है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.