GLIBS

यूपी में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों से वसूला गया एक करोड़ का जुर्माना

ग्लिब्स टीम  | 26 Mar , 2020 11:14 AM
यूपी में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों से वसूला गया एक करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली। यूपी में लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालो जिले या थाना क्षेत्र में तत्काल वहां के अफसर समीक्षा करें और कर्फ्यू लगा दें। ये आदेश  अपर पुलिस महानिदेशक पीवी रामा शास्त्री ने सभी फील्ड के अफसरों को दिए हैं। रामाशास्त्री ने बताया कि फिलहाल किसी जिले में कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। अगर कहीं जरूरत पड़ेगी भी तो इसका निर्णय जिले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मिलकर करेंगे। उन्होंने सोशल मीडिया पर फैल रही खबरों का खंडन किया और कहा कि प्रदेश के किसी भी जिले में अभी तक कर्फ्यू नहीं लगाया गया है। उन्होंने बताया कि आज अधिकतर जिलों में लॉकडाउन का पालन लोगों ने किया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर प्रदेश के 13 जिलों में कर्फ्यू लागू करने की फर्जी खबर वायरल हो रही थी। प्रदेश भर में अब तक दो हजार से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

वहीं लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालों की गाड़ियों का चालान करके एक करोड़ रुपये से अधिक रकम वसूल की गई है। डीजीपी मुख्यालय से जारी आंकड़ों में बताया गया है कि प्रदेश में धारा 144 का उल्लंघन करने वाले 2089 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस दौरान 49 हजार से अधिक गाड़ियों का चालान किया गया है और 3679 लोगों की गाड़ियों का चालान किया गया है। वहीं शासन की ओर से पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में कोई अवरोध उत्पन्न न किया जाए। जिन जिलों की सीमाएं सील हैं, वहां के अधिकारी भी खास ख्याल रखें कि आवश्यक वस्तुओं की गाड़ियों जैसे दूध, खाने पीने के सामान, राशन, फल, सब्जी, तेल, पेट्रोलियम और गैस जैसी जरूरी सामान की गाड़ियों को न रोका जाए।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.