GLIBS

नर्सरी के तालाब सोलर लाइट से होंगे जगमग, कलेक्टर ने दिए निर्देश

कुशल चोपड़ा  | 03 Jun , 2020 04:04 PM
नर्सरी के तालाब सोलर लाइट से होंगे जगमग, कलेक्टर ने दिए निर्देश

बीजापुर। कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने उद्यान विभाग की पामलवाया नर्सरी का भ्रमण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर अग्रवाल ने पामलवाया स्थित नर्सरी में विभिन्न प्रकार के पौधे निर्मित करने के लिए उद्यान विभाग के ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी को निर्देश दिए। कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने पामलवाया नर्सरी के तालाब में मछली पालन करने के निर्देश दिए।उन्होंने तालाब की सौन्दर्यीकरण करने के लिए कहा। कलेक्टर अग्रवाल ने पामलवाया नर्सरी के तालाब में बिजली व सोलर लाइट लगवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि खाली जमीन पर फलदार वृक्षारोपण करने के लिए कहा। नर्सरी में 50 हजार पौधे तैयार किया गया है,जिसमें काजू,अशोक, मुन्गा सहित अन्य प्रकार के पौधे तैयार किया गया है।

निरीक्षण के दौरान नर्सरी में काम कर रहे स्व सहायता समूह के महिलाओं से उनका आधार, बैंक पास बुक, आमदनी के स्त्रोत एवं परिवारिक पृष्ठ भूमि से अवगत हुए एवं गांव के आसपास में सभी महिलाओं को अधिक से अधिक स्व सहायता समूह बनाकर शासन की योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित करने को कहा। कलेक्टर ने पामलवाया नर्सरी से लगे सन्तसपुर में गोठान निर्मित करने सीईओं जनपद पंचायत बीजापुर को निर्देश दिए। उसके पश्चात वापस लौटते समय बीजापुर के शमशान घाट के चारों तरफ बाउड्रीवाल में छायादार वृक्ष लगाने सीएमओ नगरपालिका को निर्देश दिए। इसके पूर्व कलेक्टर रितेश अग्रवान ने नैमेंड के लेम्पस का निरीक्षण करते हुए लेम्पस प्रबंधक से किसानों के पंजीयन,धान बीज,खाद वितरण व स्टाॅप के संबंध में जानकारी ली। उसके बाद कलेक्टर ने जनपद पंचायत बीजापुर का अवलोकन किया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.