GLIBS

निर्भया को मिला इंसाफ, सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज की याचिका, फांसी तय समय पर

रविशंकर शर्मा  | 20 Mar , 2020 03:44 AM
निर्भया को मिला इंसाफ, सुप्रीम कोर्ट ने भी खारिज की याचिका, फांसी तय समय पर

रायपुर। सालों से इंसाफ की बाट जोह रहे निर्भया के माता-पिता का इंतजार आज खत्म हो गया है। जिस पल का पूरा देश इंतजार कर रहा था वो कुछ ही घण्टों में आने वाला है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के दोषियों को बचाने की सारी दलीलों को खारिज करते हुए फैसला सुना दिया है। हाई कोर्ट से याचिका खारिज होते ही निर्भया केस के दरिंदों की नींद तो उड़ ही गई थी, अब सुप्रीम कोर्ट से खारिज होते ही होश भी गुम हो गए हैं। तय समय ठीक साढ़े 5 बजे ही चारों दोषियों को फांसी दी जाएगी। बता दें कि दोषियों की फांसी की सजा रोकने के लिए लिए और राष्ट्रपति की ओर से दया याचिका खारिज करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई, जिस पर शीर्ष अदालत ने ढाई  बजे सुनवाई शुरू की, जो साढ़े 3 बजे तक चली। बाहर निर्भया के माता-पिता को फैसले का इंतजार था। 

इससे पहले निर्भया के दोषियों की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज किया। करीब 2 घण्टे चली सुनवाई के बाद हाई कोर्ट के जस्टिस मनमोहन और जस्टिस संजीव नरूला की बेंच ने याचिका खारिज कर दी। दोषियों ने फांसी से बचने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के आदेश को चुनोती देने एक बार फिर दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन बचाव पक्ष के कोई तर्क काम नहीं आए। दोषियों के वकील एपी सिंह का कहना था कि आदेश मिलते ही सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। इधर निर्भया के माता पिता का कहना था कि आज पूरी रात जागेंगे और दरिंदों को फांसी पर लटका कर ही घर जाएंगे। बहरहाल चारों दोषियों को फांसी 20 मार्च सुबह साढ़े 5 बजे देने का दिन और समय जो तय किया गया था, अब उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। कुछ ही घण्टे बाकी है। तिहाड़ जेल में फांसी की पूरी तैयारी कर ली गई है। जल्लाद भी तैयार है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.