GLIBS

नायब तहसीलदारों ने फिर पकड़ी अवैध रूप से भंडारित लगभग 70 हाईवा रेत

बीएन यादव  | 06 Aug , 2020 09:18 PM
नायब तहसीलदारों ने फिर पकड़ी अवैध रूप से भंडारित लगभग 70 हाईवा रेत

कोरबा। कलेक्टर व एसपी द्वारा सीधे अवैध रेत खनन वाली जगह पर छापामार कार्रवाई कर बिना अनुमति और बिना वैध दस्तावेजों के भारी मात्रा में भण्डारित रेत,गिट्टी की जब्ती के बाद राजस्व विभाग की कार्रवाई गुरुवार को भी जारी रही।
आज करतला तहसील के बरपाली उप-तहसील क्षेत्र में नायब तहसीलदार पंचराम सलामे और पवन कोसमा ने अपनी टीम के साथ दबिश देकर अवैध रूप से भण्डारित लगभग 70 हाईवा रेत जब्त की। इतनी अधिक मात्रा में अवैध रेत जप्ती का यह संभवतः जिले में पहला मामला है। रेत तरदा गांव में शासकीय एवं निजी भूमि मिलाकर लगभग आधे एकड़ रकबे में भण्डारित पाई गई है। रेत को जप्त कर तरदा सरपंच के सुपुर्द किया गया है। राजस्व अधिकारियों ने भण्डारित की गई रेत की मात्रा लगभग 840 घन मीटर आंकी है। भण्डारित रेत के संबंध में खनन, परिवहन, भण्डारण, उपयोग सहित राॅयल्टी भुगतान आदि के संबंध में कोई अभिलेख मौके पर प्रस्तुत नहीं किया गया। इसके साथ ही निजी भूमि पर रेत भण्डारण संबंधी अनुमति के बारे में भी कोई दस्तावेज मौके पर उपलब्ध नहीं था। राजस्व अधिकारियों ने संबंधित व्यक्ति को नोटिस जारी कर वैध दस्तावेज समेत सात अगस्त को अनुविभागीय राजस्व अधिकारी कार्यालय में उपस्थित होने को कहा है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.