GLIBS

मंदिर हसौद में शराब, गांजा और जुआ पर रोक लगाने किसान संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापन

राहुल चौबे  | 16 Nov , 2020 09:48 AM
मंदिर हसौद में शराब, गांजा और जुआ पर रोक लगाने किसान संघर्ष समिति ने सौंपा ज्ञापन

रायपुर। मंदिर हसौद थाना‌ क्षेत्र के अधिकतर ग्रामों में हो रहे शराब व गांजा की अवैध बिक्री सहित होने वाले जुआ पर रोक लगाने की मांग को लेकर किसान संघर्ष समिति ने थाना प्रभारी सहित पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा है। इधर क्षेत्रीय पंचायत प्रतिनिधियों ने भी क्षेत्र में चल रहे असामाजिक गतिविधियों पर रोक लगाने की मांग शासन -प्रशासन से की है। ज्ञातव्य हो कि बीते दिनों पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने अपने अधीनस्थों को अवैध शराब बिक्री रोकने कड़ा निर्देश जिम्मेदार तय करते हुए दिया था।

थाना प्रभारी राजेंद्र दीवान को प्रदत्त ज्ञापन में सन् 93 - 94 के आबकारी सत्र‌ में आरंग थाना क्षेत्र के ग्राम भानसोज में किसान‌ संघर्ष समिति के अगुवाई में यहां खोले गए 9 वर्ष पुराने शराबभट्ठी को बंद कराने पूरे सत्र के दौरान गांधीवादी तरीके से हुए सफल शराबभट्ठी विरोधी आंदोलन का जिक्र करते हुए समिति संयोजक भूपेन्द्र शर्मा ने लिखा है कि इस आंदोलन में मंदिरहसौद थाना क्षेत्र के 25-30 ग्राम नारा, संडी, कुकरा, डिघारी, खम्हरिया, कुंडा, टेकारी, अमेरी, संकरी, जावा, नगपुरा, बड़गांव, तोडव, कुटेसर, नगपुरा, चंदखुरी, चंदखुरीफार्म, मुनगेसर, मुनगी, पिपरहट्ठा, सिवनी, उमरिया, जरौद आदि ने सक्रिय सहभागिता निबाही थी। कोशिश-19 के संक्रमण को रोकने में पुलिस विभाग की व्यस्तता के चलते इनमें से अधिकतर ग्रामों सहित क्षेत्र के अन्य ग्रामों में भी शराब व गांजा की अवैध विक्रेताओं की बाढ़ आने व ताशपत्ती के खेल में इजाफा होने व इससे ग्रामीण जनजीवन अशांत होते जाने की जानकारी देते हुए और खासकर आसन्न दीपावली पर्व के मद्देनजर ग्रामों में शांति व्यवस्था बनाए रखने पुख्ता कार्यवाही का आग्रह किया है।

ज्ञापन में पिपरहट्ठा से नारा , नारा से टेकारी व बड़गांव से कुंडा सड़क मार्ग के सुनसान रहने व खासकर शाम ढले यहां असामाजिक तत्वों के सक्रियता दिखने की ग्रामीणों से मिल रहे शिकायत के परिप्रेक्ष्य में इन स्थलों पर सघन पुलिसिया गश्त की व्यवस्था का भी आग्रह किया गया है। ज्ञापन की प्रति पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी को कोरियर से प्रेषित करने के साथ-साथ पुलिस महानिरीक्षक आनंद छाबड़ा से मुलाकात न होने पर उनके कार्यालय में व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात न हो पाने से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल को प्रदत्त करने की जानकारी शर्मा ने दी है। इधर क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य अनीता थानसिंह साहू व ललिता कृष्णा वर्मा ,जनपद सदस्य संजय शर्मा व हृदयराम गडे सहित आरंग जनपद पंचायत सरपंच संघ के अध्यक्ष गोपाल धीवर व नारा के सरपंच हेमंत चंद्राकर, पिपरहट्ठा के सरपंच बीरसिंह वर्मा, मुनगेसर के सरपंच हेमंत कोटराने, टेकारी के‌ सरपंच नंदकुमार यादव आदि ने मंदिरहसौद व आरंग थाना क्षेत्र के ग्रामों में चल‌ रहे असामाजिक गतिविधियों पर रोक लगाने की पुख्ता व्यवस्था की मांग शासन-प्रशासन से की है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.