GLIBS

मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप ने मेडिकल कॉलेज के लिए नगरपालिका से प्रस्ताव भेजने की मांग

राहुल चौबे  | 01 Jun , 2020 04:27 PM
मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप ने मेडिकल कॉलेज के लिए नगरपालिका से प्रस्ताव भेजने की मांग

रायपुर/मनेंद्रगढ़। मनेंद्रगढ़ में  मेडिकल कॉलेज खुलना अब एक सपना बन गया है। 2011 में तत्कालीन सांसद चरणदास महंत द्वारा मनेंद्रगढ़ में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के संबंध में घोषणा की गई थी,जो कि आज 2020 तक पूरा नहीं हो पाई है और ना ही निर्माण कार्य चालू किया गया। सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है की अब कोरबा में मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है। ऐसे में मनेंद्रगढ़ के साथ लगातार छल हो रहा है। मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स क्लब लगातार इस विषय पर सोशल मीडिया,मुख्यमंत्री,सांसद,स्वास्थ्य मंत्री सभी को पत्र लिख चुका है।सोमवार को मनेन्द्रगढ़ की नगर पालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल से मनेन्द्रगढ़ फ्रेंड क्लब एवं शहर के सभी पार्षद मिले और इस संबंध में ज्ञापन सौंपा। मेडिकल कॉलेज मनेन्द्रगढ़ में खोले जाने संबंध में चर्चा की गई। चर्चा के दौरान मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के अध्यक्ष ने विस्तृत जानकारी मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज के संबंध में सभी को दी। सभी पार्षदों ने एवं नगर पालिका अध्यक्ष ने  अपना समर्थन देते हुए इस मांग के लिए भविष्य में जो भी करना पड़े उसके लिए संकल्पित हुए।

मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के अध्यक्ष अंकुर जैन ने चर्चा के दौरान यह मांग रखी कि नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़ में घोषित मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज के लिए सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया जाए कि मनेंद्रगढ़ मेडिकल कॉलेज का कार्य शीघ्र प्रारंभ हो और उसे राज्य सरकार एसईसीएल एवं संबंधित अधिकारियों को भेजा जाए और उसकी प्रतिलिपि विधायक सांसद एवं संबंधित विभागों को भेजा जाए। इसको सभी पार्षदों ने एकमत होते हुए इस प्रस्ताव का समर्थन किया। नगरपालिका अध्यक्ष प्रभा पटेल ने कहा है कि एक-दो दिन के अंदर ही विशेष मीटिंग बुलाई जाएगी और यह प्रस्ताव पारित करके राज्य सरकार और संबंधित सभी विभागों को भेजा जाएगा।  ज्ञापन देने वालों में मनेंद्रगढ़ फ्रेंड्स ग्रुप के आशीष मजूमदार, सुरेंद्र सिंधवानी,प्रदीप साहा,  मनोज सोनकर,रामशंकर गुप्ता,अमन केसरी, नितेश मेघानी,मानव सरकार,आनंद ताम्रकार,  गिरीश चंदेल उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.