GLIBS

कोविड पेंशेंट फीडबैक रिपोर्ट में कोरिया जिले ने पूरे प्रदेश में हासिल किया दूसरा रैंक

अमित कुमार  | 23 Sep , 2020 08:05 PM
कोविड पेंशेंट फीडबैक रिपोर्ट में कोरिया जिले ने पूरे प्रदेश में हासिल किया दूसरा रैंक

कोरिया। कलेक्टर एसएन राठौर के सतत मार्गदर्शन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.रामेश्वर शर्मा एवं डॉ.अमरदीप जसवाल उनकी स्वास्थ्य टीम की कर्मठता का परिणाम है कि राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के द्वारा जारी कोविड पेंशेंट फीडबैक रिपोर्ट में कोरिया जिले ने 80 प्रतिशत सकारात्मक फीडबैक के साथ पूरे प्रदेश में दूसरा रैंक हासिल किया है। यह जिले के लिए निश्चित ही बड़ी उपलब्धि है। यह रिपोर्ट बताती है कि जिले के कंचनपुर स्थित कोविड हॉस्पिटल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं से मरीज संतुष्ट हैं।
फीडबैक सर्वे प्रश्नावली के आधार पर जिलों की रैंकिंग तय की गई है। इस फीडबैक सर्वे में कोरोना से बचाव एवं इलाज के संबंध में जिले के कोविड अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधा एवं चिकित्सा को शामिल किया गया है। साथ ही भोजन एवं पेयजल आपूर्ति, मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तथा सैनिटाइजेशन का कार्य शामिल हैं। कलेक्टर एसएन राठौर ने इस उपलब्धि पर जिले की समस्त जनता एवं सभी स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई प्रेषित करते हुए कहा कि यह पूरे जिले के लिए सम्मान की बात है। जिले के कंचनपुर स्थित कोविड हॉस्पिटल में हमारे स्वास्थ्यकर्मियों के द्वारा कोरोना का सफल इलाज किया जा रहा है। साथ ही जिले में ट्रु नॉट लैब के होने से शीघ्र टेस्टिंग भी संभव हुई है। यह उपलब्धि स्वास्थ्यकर्मियों की तत्परता एवं अथक मेहनत का ही परिणाम है। कोविड हॉस्पिटल की सुविधाओं को सुचारू रूप से उपलब्ध कराने में जिला प्रशासन निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने सर्वे में शामिल होने वाले नागरिकों को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।    
यह सर्वे दूरभाष के जरिए 7 अगस्त से 21 सित्मबर तक किया गया। इस उपलब्धि पर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कलेक्टर राठौर के मार्गदर्शन में जिले को यह उपलब्धि प्राप्त हुई है। उन्होंने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई प्रेषित की है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से प्राप्त दिशा-निर्देशों के अनुसार कोरिया जिले में कोविड हास्पिटल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का उपचार निरंतर चिकित्सकों की निगरानी में किया जा रहा है। कोविड हॉस्पिटल में संक्रमित मरीज भर्ती किए जाते हैं,जिन्हें अलग-अलग रखकर उपचार किया जाता है। यहां अलग प्रवेश और निकासी की व्यवस्था है। साथ ही अस्पताल में आईसीयू, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सपोर्ट वाले बेड भी उपलब्ध हैं।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.