GLIBS

कोरोना प्रभावित पीड़ित परिवारों की मदद जनसेवा संस्था ने की आर्थिक सहायता,मुख्यमंत्री के नाम सौपेंगे ज्ञापन

रविशंकर शर्मा  | 20 May , 2021 09:39 PM
कोरोना प्रभावित पीड़ित परिवारों की मदद जनसेवा संस्था ने की आर्थिक सहायता,मुख्यमंत्री के नाम सौपेंगे ज्ञापन

रायपुर। समाजिक संस्था "मदद जनसेवा संस्था" के अध्यक्ष बंटी निहाल ने कहा है कि कोरोना महामारी ने हर वर्ग को  प्रभावित किया है।पिछले दो माह से लॉकडाउन और कोरोना से घर के कमाउ सदस्यों को खोने के बाद गरीबों की स्थिति और भी अत्यंत दयनीय हो गई है। इनके दर्द को कम करने और यथासंभव उनकी आर्थिक मदद करने आज सामाजिक संस्था "मदद जनसेवा संस्था" आगे आई। समाजिक नेता अधिवक्ता भगवानू नायक के अगुवाई में "मिशन एक मदद अभियान" की शुरुआत की गई। गुरुवार को अमलीडीह, संतोषी नगर टिकरापारा, सुभाष नहर मौदहापारा, गुढ़ियारी, सड्डू आदि झुग्गी बस्ती में जाकर कोरोना से मृतकों के पीड़ित परिवारोें और लॉकडाउन के कारण आर्थिक रूप कमजोर लोगों से मिलकर यथासंभव मदद की गई। प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगाने, कोरोना गाइडलाइन के पालन  लिए भी जागरूक किया गया।


मदद जनसेवा संस्था के संरक्षक भगवानू नायक ने कहा कि सदी की सबसे बड़ी त्रासदी और राष्ट्रीय आपदा में समाज के साधन, संपन्न धनाढ्य वर्ग को सामने आकर गरीबों का मुक्तहस्त से सहयोग करते हुए पुण्य कार्य का भागीदार बनना चाहिए। ऐसे विपरीत परिस्थितियों में कोरोना प्रभावित पीड़ित परिवारों के दर्द को कम करने के और उनके आंसुओं को पोछने लिए समाज को उनके साथ खड़ा होना चाहिए। मिशन एक मदद अभियान के माध्यम से हम हर पीड़ित परिवार के यहां पहुंचकर उनके साथ खड़े होने का प्रयास करेंगे। उनके दुख को बांटने का काम करेंगे। भगवानू नायक ने कहा छत्तीसगढ़ सरकार को दिल्ली सरकार के तर्ज पर कोरोना मृत परिवार को मुआवजा, पेंशन और अनाथ बच्चों की 25 वर्ष की आयु तक मुफ्त शिक्षा दीक्षा दी जानी चाहिए। इसके लिए संस्था जल्द ही मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपेंगी। मदद जनसेवा संस्था के महामंत्री आशीष तांडी ने कहा कि मौजूदा समय मे हमें राजकपूर अभिनीत गाना "किसी की मुस्कुराहटों में हो निसार, किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार, किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार, जीना का इसी का नाम है"  से प्रेरणा लेना चाहिए। अपने लिए तो सब जीते हैं थोड़ा दूसरों के लिए भी जीना चाहिए। अभियान में प्रमुख रूप से संस्था के संरक्षक भगवानू नायक, अध्यक्ष बंटी निहाल, महामंत्री आशीष तांडी, युवा नेता सनी बाघ, भास्कर नायक, सागर बाघ आदि उपस्थित थे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.