GLIBS

समर्थन मूल्य में धान खरीदी केंद्रों के लिए बनाए गए जांच और उड़नदस्ता दल

वैभव चौधरी  | 24 Nov , 2020 05:19 PM
समर्थन मूल्य में धान खरीदी केंद्रों के लिए बनाए गए जांच और उड़नदस्ता दल

धमतरी। समर्थन मूल्य में धान खरीदी के दौरान पड़ोसी राज्यों से धान लाकर खरीदी केन्द्रों में विक्रय करने की आशंका बनी रहती है। जिले के सीमावर्ती ओडिसा से विकासखण्ड नगरी के बोराई/बेलरबाहरा क्षेत्र में अवैध धान का परिवहन कोचियों, व्यापारियों की ओर से धान उपार्जन केन्द्रों में विक्रय के लिए लाया जा सकता है। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने इसकी रोकथाम के लिए लिए जांच दल गठित किए हैं। दल ने धान खरीदी अवधि के दौरान धान की आवक की नियमित निगरानी सुनिश्चित की जाएगी और अनियमितता पाए जाने पर वाहन/धान की जब्ती की भी कार्रवाई की जाएगी। खाद्य अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक दल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नगरी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार नगरी/कुकरेल, परिवहन अधीक्षक, खाद्य निरीक्षक, सचिव कृषि उपज मंडी समिति नगरी, सहकारिता विस्तार अधिकारी नगरी, वन परिक्षेत्र अधिकारी केरेगांव और सांकरा को शामिल किया गया है।

उड़नदस्ता दल धान की आवक की नियमित निगरानी करेगी। साथ ही अनियमितता पाए जाने पर जब्त धान को मंडी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से धान परिवहन में जब्त वाहनों को संबंधित थाना की अभिरक्षा में रखने की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। खाद्य अधिकारी ने बताया कि उड़नदस्ता दल में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी/कुरूद, तहसीलदार धमतरी/कुरूद एवं नायब तहसीलदार धमतरी/कुरूद/भखारा को शामिल किया गया है। इसी तरह वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी धमतरी/कुरूद, खाद्य निरीक्षक धमतरी/कुरूद/मगरलोड, सचिव, कृषि उपज मंडी समिति धमतरी/कुरूद और सहकारिता विस्तार अधिकारी धमतरी/कुरूद को उड़नदस्ता दल में शामिल किया गया है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.