GLIBS

भारतीय सेना को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग, नगरोटा मुठभेड़ से संबंध की संभावना

ग्लिब्स टीम  | 22 Nov , 2020 07:27 PM
भारतीय सेना को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर मिली सुरंग, नगरोटा मुठभेड़ से संबंध की संभावना

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास एक सुरंग मिली है। यह सुरंग करीब 30 से 40 मीटर लंबी है। यह सुरंग भारतीय सेना को मिली है। इसके मुहाने पर सीढ़ियां भी हैं। इसे रेत की बोरियों और लकड़ियों से छुपाया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि नगरोटा में मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों ने इसी से घुसपैठ की होगी।जम्मू में बीएसएफ के आईजी एनएस जामवल ने कहा,"ऐसा लगता है कि नगरोटा एनकाउंटर के आतंकियों ने इसी 30 से 40 मीटर लंबी सुरंग का इस्तेमाल किया होगा क्योंकि यह ताजी बनी लग रही है। हमें ऐसा लगता है कि जम्मू हाईवे तक पहुंचने में किसी गाइड ने उनकी मदद की होगी।"बता दें, बीते गुरुवार की सुबह, नगरोटा के पास बान टोल प्लाजा पर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें चार आतंकवादी मारे गए थे। इस घटना के बाद दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को विदेश मंत्रालय ने नगरोटा की घटना पर समन किया था।

ये आतंकी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे।बता दें कि नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों के पास से बरामद चीजों से उनके पाकिस्तान कनेक्शन का पता चला है। कहा रहा है कि आतंकी पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से लगातार संपर्क में थे। एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों के पास से पाकिस्तान की एक कंपनी का डिजिटल मोबाइल रेडियो (डीएमआर) बरामद किया गया था।आज फिर जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादी गिरफ्तार किए गए, उनके पास से कुछ संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। जम्मू और कश्मीर के अवंतीपोरा जिला पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आर्मी ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें से एक व्यक्ति आतंकवादी है, इस बात की पुष्टि की गई है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.