GLIBS

नक्सली इलाके में पहुंचे आईएएस और आईपीएस अफसर, बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, ग्रामीणों में बांटा दैनिक उपयोगी सामान  

विजय पचौरी  | 01 Mar , 2020 10:28 AM
नक्सली इलाके में पहुंचे आईएएस और आईपीएस अफसर, बच्चों के साथ खेला क्रिकेट, ग्रामीणों में बांटा दैनिक उपयोगी सामान  

जगदलपुर। बस्तर का वह इलाका जहां कभी नक्सलियों की गोलीयों की गूंज और बम के धमाके हुआ करते थे अब वहां विकास की लहर दौड़ना शुरू हो चुकी है। हम तो बस्तर हम तो पुलिस के तहत बोदली गांव में सिविक एक्शन कार्यक्रम रखा गया था। जहां आईएएस, आईपीएस अफसर ग्रामीणों के बीच पहुंचे। सबसे पहले तो नई राशन दुकान की सौगात दी और ग्रामीणों को सामान भी वितरण किया गया। इसके बाद सिविक एक्शन कार्यक्रम में पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी और जल्द से जल्द इन समस्याओं को दूर करने का वादा भी किया। इस कार्यक्रम में पहुंचे बस्तर कलेक्टर ने बच्चों के साथ क्रिकेट खेला। वहीं बस्तर एसपी दीपक झा ने अपने हाथों से ही बच्चों को चप्पले पहनाई। बस्तर आईजी ने कहा कि नक्सलियों के बहकावे में ना आएं। सुरक्षा से ही होगा इन इलाकों का विकास। इन अफसरों को अपने साथ पाकर ग्रामीणों के चेहरे खुश नजर आए।

पुलिस महानिरीक्षक पी सुंदरराज ने कहा कि बोदली तक अब सड़क का निर्माण पूरा हो चुका है। इससे इस क्षेत्र में अब तेजी से विकास होगा। बीमारों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एम्बुलेेंस पहुंच सकेगी। इस क्षेत्र के बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए दूसरे शहरों में जाना पड़ता है और इसके लिए भी सड़क उपयोगी होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या आवाजाही की है। इसके लिए पारों टोलों तक सड़कों और पुल-पुलियों का निर्माण किया जाएगा। आईजी, कलेक्टर सहित आला अधिकारियों द्वारा इंद्रावती नदी के उस पार घने जंगलों और पहाड़ों के बीच बसे गांव बोदली में जब नए राशन दुकान का शुभारंभ किया, तब ग्रामीणों ने जमकर खुशियां मनाई।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.