GLIBS

Housing Allowance: एक संकुल में पदस्थ पति-पत्नी में से किसी एक को ही मिलेगा आवास भत्ता

ग्लिब्स टीम  | 18 Sep , 2018 09:25 AM
Housing Allowance: एक संकुल में पदस्थ पति-पत्नी में से किसी एक को ही मिलेगा आवास भत्ता

रायपुर। एक ही संकुल में पदस्थ शिक्षाकर्मी पति-पत्नी में से अब किसी एक को ही मकान किराया भत्ता दिया जाएगा। इस विषय में अभनपुर ब्लॉक के विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी करते हुए सभी प्राचार्य और संकुल समन्वयक को निर्देशित किया है कि आपके विकासखंड में ऐसे कर्मचारी पति-पत्नी जो  एक ही विकासखंड में कार्यरत है तथा दोनों को मकान किराया भत्ता अलग-अलग मिल रहा है उनमें से किसी एक को ही मकान किराया भत्ता की पात्रता है अतः ऐसे शिक्षकों की जानकारी उपलब्ध कराई जाए ताकि उनमें से किसी एक कर्मचारी का मकान किराया भत्ता रोका जा सके।

दरअसल शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद हर विकासखंड में सैकड़ों की संख्या में कर्मचारियों की गिनती बढ़ गई है, इसके साथ ही उन्हें मिलने वाले लाभ के विषय में भी अब धीरे धीरे स्थिति स्पष्ट होते जा रही हैं। पहले गतिरोधभत्ता को लेकर संशय की स्थिति थी और उसके बाद मकान भत्ता को लेकर, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से क्लियर हो गई है कि संविलियन प्राप्त शिक्षाकर्मियों को गतिरोध भत्ता की पात्रता है और उसी प्रकार यदि पति पत्नी दोनोंएक ही विकासखंड में कार्यरत हैं तो उनमें से किसी एक को ही मकान किराया भत्ता दिया जाएगा और इसी स्थिति को स्पष्ट करते हुए अब अभनपुर विकासखंड के विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने यह आदेश जारी किया है।

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.