GLIBS

लोगों की हरसंभव मदद करना इस आरक्षक की है पहली प्राथमिकता...

वैभव चौधरी  | 14 Feb , 2020 10:28 PM
लोगों की हरसंभव मदद करना इस आरक्षक की है पहली प्राथमिकता...

धमतरी। जिले के नगरी पुलिस अनुविभागीय कार्यालय में पदस्थ आरक्षक मेघराज साहू आये दिन लोगों की सेवा और सहयोग के लिए अपने आप को तत्पर रखता है। अपने स्तर पर आमजनों की हर संभव मदद भी करता है। चाहे बात उसके सामने की हो या फिर कही से मिली जानकारी की। बता दें कि ग्रामीण शीतल और देवनारायण साहू दोनों रिश्ते में सगे भाई है,जो कि ग्राम सांकरा के निवासी हैं। उन्हें नगरी सहकारी बैंक के पास एक काले रंग का पर्स पड़ा हुआ मिला। इसे उठाकर भाइयों ने नगरी बजरंग चौक स्थित पुलिस अनुविभागीय कार्यालय में जमा करा दिया। इसे एसडीओपी कार्यालय में पदस्थ आरक्षक मेघराज साहू ने चेक किया तो किसी ऋषिकेश ध्रुव नाम के व्यक्ति का आधार कार्ड, फोटो, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड सहित कुछ नकद राशि भी उक्त पर्स में मिली। साथ ही पर्स में नगरी बसस्टैंड स्थित होटल बीकानेर संचालक रूपेश गोयल का भी आधार कार्ड मिला। इसके आधार पर आरक्षक मेघराज साहू ने बीकानेर होटल संचालक को फोन पर संपर्क किया व व्हाट्सऐप से ऋषिकेश ध्रुव का फोटो भी शेयर किया। इस पर फोटो देख होटल संचालक रूपेश गोयल ने आरक्षक को बताया कि यह ऋषिकेश ध्रुव है,जो नगरी एक्सिस बैंक में सीएसओ के पद पर पदस्थ है। उक्त जानकारी मिलने पर ऋषिकेश ध्रुव से संपर्क कर उसे पर्स लौटाया। इसमें आधार कार्ड, सहित अन्य डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, पैन कार्ड सहित अन्य जरूरी रसीदें थीं। अपना खोया पर्स पाकर ऋषिकेश ध्रुव काफी अभिभूत हुआ और आरक्षक मेघराज साहू समेत सांकरा निवासी दोनों भाइयों को धन्यवाद दिया।

आरक्षक साहू इससे पहले भी कर चुका है अनेको नेक काम
ये पहली मर्तबा नहीं हैं जब पुलिस के इस जवान ने ऐसा काम किया। इसके पहले भी यह जवान दो लोगों का गुम हुआ बटुवा लौटा चुका है। भरी ठण्ड में देर रात एक गाय ने बछड़े को जन्म दिया था। इसकी भनक लगते ही इस जवान ने बछड़े और गाय की सेवा कर उसे कई दिनों तक चारा खिलाया और ठण्ड से निजात दिलाई। सड़क दुर्घटना में घायल हुए दो लोगों अस्पताल पहुँचाना,अपने निजी खर्च से जरूरतमंद लोगों को ब्लड डोनेट करना इस जवान की आदत में शुमार है। अब तो कह सकते है की लोगों की मदद करना इनकी दिनचर्या का हिस्सा बन गई है। इसकी लोग प्रशंसा कर रहे हैं।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.