GLIBS

सुनालिया पुल के पास बनेगा भव्य मिनीमाता लेडी हॉस्पिटल: ज्योत्सना महंत

बीएन यादव  | 23 May , 2020 08:33 PM
सुनालिया पुल के पास बनेगा भव्य मिनीमाता लेडी हॉस्पिटल: ज्योत्सना महंत

कोरबा। सांसद ज्योत्सना चरणदास महंत ने अपनी एक वर्ष के कार्यकाल पर कहा कि संसदीय क्षेत्र के मूलभूत सुविधाओं का निराकरण करने निरंतर प्रयासरत हैं।सांसद ने कहा कि विपरीत परिस्थितियां जैसे एक वर्ष के कार्यकाल में दो-दो चुनाव व कोरोना कोविड-19 लॉक डाउन सहित अनेक विपरित परिस्थितियों का सामना करते हुए बीते एक वर्ष में कोरबा जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरूस्त करने निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में कोरबा में बनकर तैयार ईएसआईसी अस्पताल को प्रारंभ करने केन्द्रीय मंत्रियों से निरंतर प्रयासरत हैं। जहां पर वर्तमान में कोरोनो से लड़ने अस्पताल तैयार किया गया है। इसके अलावा कोरबा जिले की बहुप्रतिक्षित मेडिकल कॉलेज की मांग को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरा किया है। इसके लिए केन्द्र व प्रदेश से अंशदान भी तय हो गए हैं। इसका परिणाम जल्द देखने को मिलेगा।तानाखार विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत पोड़ी-उपरोड़ा में ट्रामा सेंटर निर्माण की स्वीकृति दे दी गई है। इसके अलावा जिले की प्रमुख समस्या सड़कों के निर्माण को लेकर वे निरंतर सजग व प्रयासरत हैं। सड़कों के लिए प्रदेश व केन्द्र से राशि जारी की गई है। सड़कों का निर्माण जल्द किया जाना है। इस संदर्भ में प्रशासनिक अधिकारियों से भी अनेक दौर पर बैठकों में चर्चा की गई है।कोरबा सांसद ने कहा कि आगामी चार सालों में जनता की अपेक्षाओं को पूरा करने वे भरसक प्रयास करेंगी। अब तक जनता जनार्दन और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा कार्यकर्ताओं के मिले भरपूर स्नेह और प्यार से वे अभिभूत हैं। सांसद यह कहने से भी नहीं चूंकी कि क्षेत्रीय विकास में जिले के नेताओं के साथ-साथ कांग्रेस के वरिष्ठजन भी उन्हें निरंतर सहयोग दे रहे हैं।

ज्योत्सना महंत ने कहा कि कोरोना कोविड-19 की महामारी से निपटने प्रशासनिक अमला के साथ-साथ आम जनता व कोरोना वारियर्स अपनी अग्रणी भूमिका का निर्वहन कर रही है, जिनका वे आभार व्यक्त करती हैं। उन्होंने ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही कोरोना के इस जंग से हम सब मिलजुलकर जीतेंगे। इसके लिए जरूरी है कि हम सभी कोविड़ 19 के एडवाइजरी का पूरी तरह पालन करे। ज्योत्सना महंत ने अपने एक साल पूर्ण होने पर बताया कि कोरबा नहर रोड सुनालिया पुल के पास एक सर्वसुविधायुक्त मिनीमाता लेडी हॉस्प्टिल का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का आभार व्यक्त किया। सांसद ने बताया कि लेडिस हॉस्पिटल निर्माण के लिए सैद्धांतिक स्वीकृति ले ली गई है।इस बाबत् कोरबा कलेक्टर किरण कौशल से भी चर्चा कर अस्पताल निर्माण की रूप रेखा से अवगत करा दिया गया है। सांसद ने बताया कि कोरबा क्षेत्र में महिलाओं के लिए विशेष रूप से यह अस्पताल तैयार किया जाएगा। इसमें महिलाओं से संबंधित सभी रोगों का उपचार किया जाएगा। अस्पताल ट्रामा सेंटर की तर्ज पर निर्मित करने के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे अस्पताल निर्माण के लिए एक वर्ष का समय सीमा निर्धारित करने का निर्णय लिया गया है। ज्योत्सना महंत ने आमजनों के स्वास्थ, समृद्धि व आरोग्य जीवन की कामना करते हुए कोरोना की लड़ाई में सभी के सहयोग की अपेक्षा की है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.