GLIBS

गढ़-कलेवा की जिला पंचायत परिसर में शुरुआत, अब मिलेगा छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का स्वाद

कुशल चोपड़ा  | 15 Aug , 2020 01:02 PM
गढ़-कलेवा की जिला पंचायत परिसर में शुरुआत, अब मिलेगा छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का स्वाद

बीजापुर। बिजापुर जिला पंचायत परिसर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। बीजापुर जिले के छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के शौकीनों के लिए इस स्वतंत्रता दिवस पर एक खुश-खबरी भरी खबर हैं। अब उन्हें छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद जिला मुख्यालय में ही मिल पाएगा। क्योंकि इस अवसर पर जिला पंचायत परिसर में जिला पंचायत अध्यक्ष ने अन्य सदस्यों और सीईओ पोषण चंद्राकर के साथ फीता काटकर गढ़कलेवा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उपस्थित जनप्रतिनिधियों के साथ अधिकारी व कर्मचारियों ने भी छत्तीसगढ़ी व्यंजन का लुफत उठाया। अपनी संस्कृति एवं विरासत को सहेजकर रखने की छत्तीसगढ़ शासन की एक और पहल के अंतर्गत जिले में गढ़कलेवा का शुभारंभ  किया गया है। जहां छत्तीसगढ़ी व्यंजन जैसे चीला-फरा, ठेठरी-खुरमी, अईरसा-गुलगुल भजिया आदि  छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के शौकीनों को खाने मिल पाएगा।

इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम ने जिलेवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ शासन अपनी संस्कृति एवं विरासत को सहेजकर रखने की दिशा में लगातार काम कर रही है। यह खुशी की बात है कि हमें जिला पंचायत परिसर में ही छत्तीसगढ़ी व्यंजन का स्वाद ले सकेंगे।  जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी पोषण चंद्राकर ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि संस्कृति से जुड़े रहने के लिए शासन द्वारा अच्छी पहल की गई है। गढ़कलेवा संचालन के लिए स्थानीय स्व सहायता समूह की दीदीयों को प्रशिक्षित किया गया है। छत्तीसगढ़ी व्यंजन का स्वाद कोई भी व्यक्ति परिसर में आकर ले सकतें है।  जिला पंचायत सदस्य नीना रावतिया उद्दे व डी. पुष्पाराव ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जिला पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.