GLIBS

पॉवर कंपनी में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए परीक्षा 18 को

रविशंकर शर्मा  | 15 Oct , 2019 10:29 PM
पॉवर कंपनी में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए परीक्षा 18 को

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में डाटा एन्ट्री ऑपरेटरों की भर्ती के लिए द्वितीय चरण के चयनित उम्मीदवारों की हिन्दी और अंग्रेजी टाइपिंग की कौशल परीक्षा 18 अक्टूबर को होगी। अतिरिक्त महाप्रबंधक (जनसम्पर्क) विजय मिश्रा ने बताया कि कौशल परीक्षा केन्द्र रायपुर (सरोना) भिलाई (सिरसाकला) एवं बिलासपुर (लक्ष्मीचंद कालेज) में बनाये गए हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को ई-एडमिट कार्ड उनके ई-मेल पर दिए गए हैं। साथ ही पॉवर कंपनी की वेबसाइट डब्लू डब्लू डॉट सीएसपीसी डॉट सीओ डॉट आईएन से भी ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कौशल परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की समस्याओं के निदान के लिये  17 अक्टूबर को रायपुर मुख्यालय (डंगनिया) एवं बिलासपुर मुख्यालय (तिफरा) में सुविधा केन्द्रों की सुविधा की गई है। इन सुविधा केन्द्रों में सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक उम्मीदवार ऑन लाईन आवेदन की पावती, प्रमाण पत्रों एवं फोटो पहचान पत्र की प्रति के साथ उपस्थित होकर अपनी समस्या का निराकरण करा सकते हैं।

परीक्षार्थियों के लिए ये दिशा-निर्देश
हिन्दी एवं अग्रेजी कम्प्यूटर टाइपिंग परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिये जारी दिशा निर्देश के संबंध में उन्होंने जानकारी दी कि टाइपिंग परीक्षा रेमिंगटन गेल कीबोर्ड पर होगी। परीक्षार्थियों को आधे घंटे पहले परीक्षा केन्द्र में उपस्थित होना होगा। परीक्षा कक्ष में 5 मिनट का मॉक टेस्ट का अवसर भी दिया जाएगा ताकि परीक्षार्थी कम्पयूटर सिस्टम से अवगत हो सके। हिन्दी एवं अंग्रेजी की वास्तविक एवं अंतिम टाइपिंग परीक्षा 10-10 मिनट की होगी। टाईप किया जाने वाला टेक्स्ट उम्मीदवारों को कम्प्यूटर स्क्रीन पर ऑनलाइन दिखाई देगा, जिसे देखकर स्क्रीन में ही निर्धारित समय में टाईप करना होगा। यदि उम्मीदवार कोई शब्द छोड़ देता है अथवा गलत टाइप करता है तो कम्प्यूटर स्क्रीन पर उन शब्दों का रंग लाल (गलत) दिखाई देगा। कम्प्यूटर पर टाइप किये गये आलेख के प्रिंट आउट निकालने की सुविधा उम्मीदवारों को नहीं होगी। पॉवर कंपनी की वेबसाइट पर परीक्षा के तीन दिन पूर्व भी मॉक टेस्ट के लिए एक लिंक उपलब्ध होगा, जिस पर अभ्यार्थी अभ्यास कर सकते हैं।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.