GLIBS

हाथी के हमले से वृद्ध की मौत, मौके पर दी गई सहायता राशि

बीएन यादव  | 03 Jun , 2020 04:01 PM
हाथी के हमले से वृद्ध की मौत, मौके पर दी गई सहायता राशि

कोरबा। कटघोरा वनमंडल में हाथियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। कटघोरा वन मंडल के पसान वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पनगवा मे बीती रात हाथी के हमले से एक वृद्ध की मौत हो गई,जिससे गांव मे दहशत की स्थिति निर्मित हो गई थी। बताया जा रहा है की कल रात मोहर सिंग उम्र लगभग 55 वर्ष, जो कि शराब के नशे में हाथी को खदड़ने का प्रयास कर रहा था,जिसकी वजह से मृतक मोहर सिंग के साथ यह घटना घटी ।इस बात की जानकारी जैसे ही वन विभाग को हुई तो तत्काल वन परिक्षेत्र अधिकारी एनसी शुक्ला अपने पूरे दल बल के साथ मौके पर पहुंचे।

हाथी के हमले से मृतक के परिवार वालों को सहायता राशि के रूप में 25 हजार रुपए सरपंच और जनपद सदस्य के समक्ष प्रदान की गई।वन विभाग द्वारा लगातार यह समझाइस दी जा रही है की ग्रामीण अपने घरों से बाहर ना निकले और मादक पदार्थो को अपने घर से बाहर दूर रखें। फिर भी ग्रामीण अपनी इस हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। इसकी वजह से ऐसी अप्रिय घटना सामने आ रही है। ज्ञात रहे पिछले दो दिनों से कटघोरा वन मंडल में 12 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। वन विभाग ने क्षेत्र के लोगों को सजग और सावधान रहने की अपील की है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.