GLIBS

हेलीपैड खेल ग्राउंड में हुई शालेय जिला स्तरीय प्रतियोगिता  

अमित कुमार  | 11 Sep , 2019 07:11 PM
हेलीपैड खेल ग्राउंड में हुई शालेय जिला स्तरीय प्रतियोगिता  

बैकुंठपुर। नगरपालिका शिवपुर चर्चा के हेलीपैड खेल ग्राउंड में शालेय जिला स्तरीय चयन खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें कोरिया जोन के सभी स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। खेल में टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता, रस्साकशी खेल का आयोजन किया गया। सहायक जिला खेल अधिकारी मुन्ना कुमार भगत ने बताया कि यह खेल प्रतियोगिता हर वर्ष स्कूल खेल फेडरेशन इंडिया  द्वारा पूरे भारतवर्ष में आयोजित किया जाता है। राज्य में राज्य स्तरीय व जिला स्तरीय चयनित खेल प्रतियोगिता का आयोजन संचालनालय द्वारा कराया जाता है। भगत ने बताया कि इस बार कोरिया जोन में सूरजपुर जिले को भी शामिल किया गया है। इस जिला स्तरीय खेल में चयनित खिलाडिय़ों को राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में जाने का मौका मिलेगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में एक टीम कोरबा व एक टीम बालोद भेजी जाएगी। जिसके बाद वो खिलाड़ी राज्य स्तर से चयनित होकर राष्ट्रीय स्तर पर अपना हुनर दिखाएंगे। इसी तरह शासकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय ग्राम सारा के पीटीआई विजय विश्वकर्मा ने बताया कि यह जिला स्तरीय प्रतियोगिता स्कूलों में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं की खेल प्रतिभाओं को बढ़ाने व निखारने का कार्य करती है।

सुविधाओं में कमी से खिलाडिय़ों में नाराजगी
खेल ग्राउंड में सही ढंग से कोई व्यवस्था न मिलने पर सभी खिलाड़ी आयोजन समिति से नाराज नजर आए। क्रिकेट खेलने आई शासकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय सारा की छात्रा टीम  ने व्यवस्थाओं पर उंगली उठाते हुए कहा कि हम सभी खिलाड़ी सुबह 10 बजे से इस खेल ग्राउंड में आए हुए हैं। पूरी दोपहर  बीतने वाली हैं पर अभी तक यहां पानी पीने की कोई व्यवस्था नजर नहीं आ रही है। हमें खुद जाकर चर्चा बस स्टैंड से बोतलों में पानी भरकर लाना पड़ रहा है। और न ही कोई टेंट की व्यवस्था यहां की गई है। व्यवस्थाओं के बारे में और छात्रा खिलाडिय़ों ने बताया कि हमारे लिए कोई व्यवस्था ढंग की नहीं है। पानी ही नहीं, हम सबके लिए खाने की भी कोई व्यवस्था खेल अधिकारियों   द्वारा नहीं की गई है। खेल ग्राउंड में जगह-जगह कांच, कंकड़, पत्थर बिखरे पड़े हैं जिससे हमें खेलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस आयोजन में सहयोगी के रूप में पीटीआई शिव भजन सिंह ,संजीव कुमार ओझा, बिजेंद्र मानिकपुरी, वैजयंतीमाला, जेवियर किस्पोट्टा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.