GLIBS

जनपद पंचायत सभापति ने अधिकारियों से कहा,निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर नहीं करें समझौता

ग्लिब्स टीम  | 31 Aug , 2020 09:55 PM
जनपद पंचायत सभापति ने अधिकारियों से कहा,निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर नहीं करें समझौता

जशपुर। जिले के बगीचा ब्लॉक में जनपद पंचायत सभापति आशिका कुजूर की अध्यक्षता में संचार एवं संकर्म समिति की पहली बैठक हुई। बैठक में समिति के सदस्य ज्योति खेस, शिशुपाल यादव, प्रभा प्रधान, सुमित्रा पैंकरा, मीरा बाई, पार्वती यादव,समिति के सचिव एसडीओ विपिनराज मिंज एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में ब्लॉक स्तरीय निर्माण कार्यों के सम्बन्ध में चर्चा हुई। वन विभाग द्वारा कराये गए निर्माण कार्यों के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए सभापति आशिका कुजूर ने कहा की खानापूर्ति के लिए निर्माण कराने की आवश्यता नहीं है। लोगों की सुविधा के लिए पुल निर्माण कराया जाता है इसलिए निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता ना करें। बता दें कि बगीचा ब्लॉक में छत्तीसगढ़ का सबसे ऊँचा झरना दनगिरी पंचायत में हैं लेकिन वहां तक जाने का मार्ग सुगम ना होने की वजह से मुसाफिरों को असुविधा होती है।

वन बाहुल्य क्षेत्र होने की वजह से अधिकांश निर्माण कार्य वन विभाग द्वारा किया जाता है। पीडब्लूडी विभाग ने निर्माण कार्यों की जानकारी दी,जिसमें कई कार्य विवादों की वजह से अपूर्ण हैँ। सभापति आशिका कुजूर  ने कहा विभाग अगले 4 महीनों में कार्यों को पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में उद्यान विभाग के द्वारा निशुल्क पौधवितरण के सम्बन्ध में जानकारी दी गई। साथ ही समिति के सदस्यों के द्वारा उद्यान विभाग की ओर से प्रति सदस्य 100 नग पौधा उपलब्ध कराने की मांग रखी गई। पीएचइ विभाग ने पंचायत स्तर पर नल जल योजना के अंतर्गत हुई निर्माण कार्यों की जानकारी दी। समिति के सदस्यों के द्वारा पेयजल की समस्या दूर करने के लिए अति आवश्यक क्षेत्रों में सोलर पम्प लगाने के विषय में चर्चा की। आरइएस विभाग ने जनपद स्तर पर हो रहे निर्माण कार्यों की जानकारियां दी। बैठक में समिति के सदस्यों के द्वारा अन्य विषयों पर भी चर्चा की गई।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.