GLIBS

2 घरों में मिला डेंगू का लार्वा, कलेक्टर ने दिए नष्टीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

संध्या सिंह  | 19 Jun , 2021 06:55 PM
2 घरों में मिला डेंगू का लार्वा, कलेक्टर ने दिए नष्टीकरण कार्य में तेजी लाने के निर्देश

भिलाई। बीएसपी क्षेत्र के सेक्टर 4 में डेंगू का लार्वा पाए जाने के बाद आज कलेक्टर एवं भिलाई निगम के प्रशासक डाॅ.सर्वेश्वर नरेन्द्र भूरे ने सड़क 5 में घरों का निरीक्षण किया। इस दौरान 2 घरों के कूलरों में भरे हुए पानी की जांच कराने पर डेंगू का लार्वा मिला। भिलाई निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी तथा निगम के स्वास्थ्य अमले मौके के साथ घर घर जाकर किए पानी टंकी, पुराने पात्रो में भरे पानी व गमले तथा कई स्थान पर बारिश के पानी का जमाव निरीक्षण किया। इसमें लापरवाही पाए जाने पर उपस्थित बीएसपी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई। डेंगू के रोकथाम के कार्यों को गंभीरता पूर्वक लेते हुए कार्य करने के निर्देश दिए ताकि डेंगू को प्रथामिक स्टेज में ही रोकथाम किया जा सके। टाउनशिप में डेंगू के मरीज मिलने की पुष्टि के बाद से भिलाई निगम का अमला मैदान में उतरकर फाॅगिंग, टेमिफाॅस वितरण व जलजमाव वाले स्थानों पर मलेरिया आयल का छिड़काव विशेष अमला बनाकर किया जा रहा है।
कलेक्टर निरीक्षण पश्चात निगम आयुक्त रघुवंशी ने सेक्टर 6 के विभिन्न स्ट्रीट के घरों में जोन 5 आयुक्त की टीम के साथ सघन निरीक्षण किए और लंबे समय से तथा अनुपयोगी पात्रों में रखे हुए पानी में  टेमीफाॅस का छिड़काव कराया। निरीक्षण के दौरान निगम के उपायुक्त अशोक द्विवेदी, जोन आयुक्त प्रीति सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेन्द्र मिश्रा, जावेद अली, स्वच्छता निरीक्षक केके सिंह, बीएसपी प्रबंधन जीपी घोष, स्वास्थ्य अधिकारी केके यादव सहित निगम एवं बीएसपी के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.