GLIBS

शहर के चार वार्डो को डूबने से बचाने के लिए निकासी रास्ते मे उठी दीवार को तोड़ने की मांग

वैभव चौधरी  | 11 Aug , 2020 09:39 PM
शहर के चार वार्डो को डूबने से बचाने के लिए निकासी रास्ते मे उठी दीवार को तोड़ने की मांग

धमतरी। शहर के चार वार्डों को डूबने से बचाने के लिए निकासी रास्ते मे बने बाउंड्री वॉल को तोड़कर मकई तालाब में पानी भराव की व्यवस्था करने मांग की गई है। श्रीनाथ कालोनी के रहवासियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। विदित हो कि हाल में हुए मूसलाधार बारिश में कई वार्डों में पानी का भराव हुआ है। नवागांव वार्ड, औधोगिक वार्ड, श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड में पानी निकासी की समस्या सामने आई है। शहर के हृदय स्थल में स्थित मकई तालाब वर्षा के पानी से हर वर्ष भर जाता था किंतु सिहावा रोड में बाउंड्रीवाल निर्माण कर कई वार्डों की बस्तियों से आने वाले बारिश के पानी को रोक दिया गया है,जिसके कारण मकई तालाब में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। बाउंड्रीवाल को तोड़ने से नवागांव की झुग्गी झोपड़ी बस्ती, औधोगिक वार्ड की संभाकर गली, श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड का श्रीनाथ कॉलोनी, शांति कॉलोनी व ग्राम हरफतरई के कुछ हिस्सों को जलमग्न होने से निजात मिलेगा।

मनोहर केशवानी ने बताया कि सिहावा रोड एफसीआई मोड़ देव वेल्डिंग के बाजू बाउंड्रीवॉल को हटाया जाए तभी कहीं जाकर शहर के 4 वार्डों को जलमग्न से बचाए जा सकता है और मकई तालाब हर साल की तरह भरा जा सकेगा। उन्होंने आगे बताया कि इससे पूर्व में भी निगम कार्यालय को आवेदन प्रस्तुत करा कर ध्यान आकर्षित किया गया था,जिस पर महापौर विजय देवांगन ने तत्काल कार्रवाई के लिए अधिकारी को निर्देशित किया था। अधिकारियों द्वारा जाकर स्थल का निरीक्षण भी किया गया था,लेकिन अभी तक उचित करवाई नहीं हो पाई है, जिसके कारण घरों के अंदर पानी भर गया है।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.