GLIBS

हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

ग्लिब्स टीम  | 05 May , 2020 01:08 PM
हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को राजकीय सम्मान के साथ दी गई अंतिम विदाई

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा को आज यानी मंगलवार को जयपुर मिलिस्ट्री स्टेशन में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर भी पहुंचे। इस दौरान उपस्थित लोगों की आंखें उस समय नम हो गई जब कर्नल शर्मा की पत्‍नी पल्‍लवी शर्मा और उनकी बेटी तमन्‍ना ने सलामी देकर उन्‍हें अंतिम विदाई दी। बता दें रविवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में मेजर सहित कुल पांच जवान शहीद हो गए थे। करीब 15 घंटे चले ऑपरेशन में दो आतंकी भी मारे गए। कर्नल आशुतोष शर्मा को मंगलवार सुबह जयपुर मिलिस्ट्री स्टेशन में अंतिम विदाई दी गई।

इससे पहले सोमवार को आशुतोष का पार्थिव शरीर जयपुर हवाईअड्डे पहुंचा था। जहां उनकी पत्नी पल्लवी, बेटी तमन्ना और बड़े भाई पीयूष पहुंचे थे। कर्नल शर्मा की पत्नी पल्लवी और उनके भाई ने चिता को मुखाग्नि दी। पुरानी चुंगी श्मशान घाट में इस अवसर पर शहीद के परिजनों के साथ साथ सैन्य अधिकारी मौजूद थे। गौरतलब है कि कर्नल आशुतोष शर्मा को आतंकवाद विरोधी अभियानों में अनुकरणीय बहादुरी के लिए दो बार वीरता पदक से सम्मानित किया जा चुका है। एक ऑपरेशन में आतंकी अपने कपड़ों में ग्रेनेड छिपाकर जवानों की तरफ बढ़ रहा था। उस समय कर्नल आशुतोष ने आतंकी को काफी नजदीक से गोली मारी थी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.