GLIBS

पुलिस स्‍टेशन में किया दंपति ने आत्मदाह, पुलिसकर्मी सस्पेंड

ग्लिब्स टीम  | 29 Aug , 2019 02:02 PM
पुलिस स्‍टेशन में किया दंपति ने आत्मदाह, पुलिसकर्मी सस्पेंड

नई दिल्ली। मथुरा से दिल दहला लेने वाला वाकया सामने आया है, जहां पुलिस स्‍टेशन के भीतर एक दंपति ने खुद को आग लगा ली। दंपति ने पुलिस पर अपनी शिकायत को लेकर तत्‍परता नहीं दिखाने और इस दिशा में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। दंपति आग में बुरी तरह झुलस गए है, जिसके बाद उन्‍हें नई दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।
मामला सुरीर पुलिस थाना क्षेत्र का है, जहां दंपति ने खुद को आग लगा ली। इसका वीडियो सामने आया है, जिसमें वे आग से झुलसने के कारण चीखते-चिल्‍लाते देखे जा रहे हैं, जबकि सादी वर्दी में तैनात पुलिसकर्मी आग की लपटों को बुझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। पुलिस का कहना है कि आग लगने के कारण दंपति करीब 60 फीसदी तक झुलस गए। उन्‍हें पहले स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्‍हें नई दिल्‍ली के सफदरजंग अस्‍पताल भेज दिया गया। 
आरोप है कि सुरीरकलां गांव के कुछ दबंग पीड़‍ित दंपति की जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश कर रहे थे। उन्‍होंने उन लोगों से कई बार मारपीट भी की थी। पीड़‍ितों ने इस बारे में पुलिस को शिकायत दी थी, लेकिन उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, बल्कि पुलिस ने हर बार उन्‍हें ही डरा-धमकाकर वापस भेज दिया। इन सबसे निराश दंपति ने पुलिस स्‍टेशन में खुद को आग लगा ली, जिसमें वे बुरी तरह झुलस गए। बताया जाता है कि वे अपने घर से ही खुद पर मिट्टी का तेल डालकर थाना पहुंचे और वहां आत्‍मदाह का प्रयास किया।
दंपति ने जैसे ही खुद को आग लगाई, वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्‍हें बचाने दौड़े, लेकिन तब तक वह बुरी तरह झुलस चुके थे। आग की लपटों के बीच पीड़ित दंपति को यह कहते सुना गया कि उसने कई बार शिकायत की, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी। यहां तक कि दारोगा और 'बड़े साहब' ने भी उसे डांटकर भगा दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस सिलसिले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है। इस मामले में पीड़‍ितों की शिकायत पर पुलिसकर्मियों की उदासीनता व लापरवाही की जांच की जा रही है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.