GLIBS

सरकारी वाहन का उपयोग नहीं करेंगे निगम अधिकारी और कर्मचारी, साइकिल से पहुंचेंगे मुख्यालय

रविशंकर शर्मा  | 09 Jan , 2021 05:42 PM
सरकारी वाहन का उपयोग नहीं करेंगे निगम अधिकारी और कर्मचारी, साइकिल से पहुंचेंगे मुख्यालय

रायपुर। राजधानी में  27 जनवरी से 27 फरवरी तक शहरी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होगा। निगम के सभी विभागों के अधिकारी शिविर में सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक रहकर नागरिकों की समस्या का निदान करेंगे। जोन कमिश्नर और अधिकारी इस दौरान शासकीय वाहन का उपयोग नहीं करेंगे। घर से निगम मुख्यालय साइकिल से आकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे। ऐसा निर्देश महापौर एजाज ढेबर और आयुक्त सौरभ कुमार ने शनिवार को बैठक में दिया है। दरअसल नगर निगम रायपुर की ओर से 1 माह तक शहरी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन वार्डों में नगरवासियों की समस्याओं का त्वरित निदान करने किया जाएगा। कार्यक्रम के संबंध में महापौर एजाज ढेबर और आयुक्त सौरभ कुमार ने सभी जोन कमिश्नरों और अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की। महापौर ने निर्देश दिया है कि सभी जोन कमिश्नर और अधिकारी निगम से प्राप्त शासकीय वाहन का उपयोग 27 जनवरी से 27 फरवरी तक नहीं करें।

साइकिल से अपने घर से नगर निगम मुख्यालय भवन आएं। निर्धारित सिटी बस में बैठकर शिविर स्थल तक जाने और शिविर के बाद सिटी बस से वापस आकर अपनी साइकिल से ही वापस घर लौटें। महापौर ने आयोजन का प्रचार प्रसार करने निर्देश दिया है। आयोजन के दौरान जोन स्वास्थ्य अधिकारी अपने सफाई गैंग के साथ उपस्थित रहेंगे। बिजली विभाग की टीमें  खंभों में लगे लाइटों को सुधारने के लिए विद्युत गैंग के साथ टावर लेडर सहित उपस्थित रहेंगी। इससे वार्डवासियों की समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जा सके । बैठक में स्वास्थ्य अधिकारी को वार्डों में मच्छर उन्मूलन किए जाने एंटी लार्वा और फॉगिंग अभियान नियमित रूप से संचालित करने के निर्देश दिए गए। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अतिरिक्त प्रबंध संचालक प्रभात मलिकए महाप्रबंधक एसके सुंदरानीए निगम अपर आयुक्त लोकेश्वर साहू सहित सभी जोन कमिश्नर, सभी विभागों के प्रभारी अधिकारी, अभियंता उपस्थित थे।

 

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.