GLIBS

धमतरी जिले के नगरीय निकायों में 22 सितम्बर से दस दिन तक कंटेनमेंट ज़ोन घोषित, दुकाने रहेंगी बंद

वैभव चौधरी  | 19 Sep , 2020 04:15 PM
धमतरी जिले के नगरीय निकायों में 22 सितम्बर से दस दिन तक कंटेनमेंट ज़ोन घोषित, दुकाने रहेंगी बंद

 धमतरी। कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य द्वारा बताया गया है कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षा और बचाव के मद्देनजर मंगलवार 22 सितंबर से धमतरी जिले के सभी नगरीय निकायों के सभी वार्डों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। उन्होंने  शनिवार को व्यापारी संघों के प्रतिनिधिमंडल से कोविड 19 के संक्रमण और उससे बचाव के संबंध में विस्तार से चर्चा की तथा कंटेनमेंट जोन में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रूपरेखा भी तैयार की। उन्होंने बताया कि मंगलवार से सभी वार्डों को कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा, लेकिन इससे पहले नगरीय निकाय के अमले को इस संबंध में लोगों को जानकारी देना आवश्यक होगा, जिससे कि लोगों को बेवजह तकलीफ नहीं हो।
बैठक में कलेक्टर ने बताया कि इन कंटेनमेंट जोन में कोई भी किराना,सब्जी,फल की दुकान खोली नहीं जाएंगी, किन्तु अत्यावश्यक सेवाओं संबंधी संस्थान/कार्यालय,अस्पताल,नर्सिंग होम खुले रहेंगे। गैस एजेंसी अपने निर्धारित अवधि में खुली रहेगी तथा मेडिकल, पेट्रोल पम्प चौबीसों घंटे खुले रहेंगे। दूध के लिए सुबह 6 से सुबह 10 बजे का समय तय किया गया है। इसके साथ ही जिले के सभी पर्यटन स्थल, चाहे वह नगरीय निकाय अथवा ग्रामीण क्षेत्र में हो, वे भी इन दस दिनों में बंद रहेंगे। बैठक में उपस्थित प्रतिनिधि मंडल से कलेक्टर ने अपेक्षा की कि वे इन दस दिनों में लोगों में कोविड 19 के संबंध में जागरूकता लाने का काम करेंगे,जिसमें सामाजिक दूरी, मास्क पहनना तथा सैनिटाइजेशन की महत्ता लोगों को समझाई जाएगी। प्रतिनिधिमंडल ने भी सहमति जताई कि वे व्यापारियों तथा लोगों में जागरूकता लाने का हरसंभव प्रयास करेंगे। यदि इन दस दिनों के बाद जब पुनः सभी व्यापार शुरू होगा और व्यापारी कोविड 19 का प्रोटोकाॅल का पालन नहीं करते हैं, तो व्यापारी संघ स्वयं संज्ञान में लेकर उन पर उचित कार्रवाई करेगा।  
इसके अलावा नगरीय निकाय के अमले को भी कलेक्टर ने निर्देशित किया है कि वे कंटेनमेंट जोन अवधि के दौरान नगरीय निकायों का सेनिटाईजेशन करा लें। उन्होंने बैठक के अंत में जिलेवासियों से अपील की कि वे अनावश्यक घरों से नहीं निकलें तथा जब भी किसी काम से बाहर जाएं, तो मास्क का उपयोग जरूर करें और सामाजिक दूरी का भी पालन कर कोविड 19 से स्वयं और अपने परिवार का बचाव करें। बैठक में शरद लोहाना,महेश रोहरा,नरेंद्र रोहरा,  महेश जसूजा,हरि वाधवानी,विजय गोलछा इत्यादि उपस्थित रहे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.