GLIBS

कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा, 31 दिसंबर तक पूरा करें सड़क मरम्मत काम

अमित कुमार  | 06 Dec , 2019 10:08 PM
कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा, 31 दिसंबर तक पूरा करें सड़क मरम्मत काम

कोरिया। कलेक्टर डोमन सिंह ने शुक्रवार को कलेक्टोरेट सभाकक्ष में नेशनल हाइवे एवं लोक निर्माण विभाग तथा विद्युत विभाग की संयुक्त बैठक ली। उन्होंने विभागीय कार्यों की समीक्षा एवं डीएमएफ के तहत स्वीकृत कार्यों की जानकारी ली। बैठक में कलेक्टर ने मध्यप्रदेश बॉर्डर से कोरिया जिला बॉर्डर तक नेशनल हाईवे क्रमांक 43 में सड़क निर्माण व नवीनीकरण के कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कुल 86 किमी लंबाई की इस सड़क में डामरीकरण व चौड़ीकरण का कार्य किया जाएगा। कलेक्टर ने सड़क मरम्मत के कार्य को 31 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। नेशनल हाइवे निर्माण व नवीनीकरण से संबंधित अधिकारी ने बताया कि बैकुंठपुर से मनेन्द्रगढ़ नेशनल हाईवे सड़क नवीनीकरण में आवश्यक स्थानों पर लघु व वृहद पुल का भी निर्माण किया जा रहा है। यह कार्य जून 2020 तक पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सड़क निर्माण के संबंध में आने वाली सभी शिकायतों का जल्द से जल्द निराकरण करें। उन्होंने बैकुण्ठपुर शहर के बीच सड़क के चैड़ीकरण एवं डिवाइडर के लिए कार्ययोजना बनाने के भी निर्देश दिए हैं। इसके बाद कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी से पैच रिपेयर की गई सड़कों की प्रगति की जानकारी ली, जिसमें जिले के केंदई-चोटिया-खड़गवां-बैकुंठपुर मार्ग, पटना-भैयाथान मार्ग, मनेन्द्रगढ़-केल्हारी-जनकपुर से एमपी सीमा मार्ग, कोटाडोल-जनकपुर, नागपुर-चिरमिरी, बिहारपुर-बदरा-सोनहत, चैनपुर-साजापहाड़ एवं सिरौली पहुंच मार्ग शामिल हैं।

कलेक्टर ने उक्त सड़कों में पैच रिपेयर के कार्य सहित लोक निर्माण विभाग के भवन निर्माण के कार्यों के अंतर्गत विकासखंड मनेन्द्रगढ़ के ग्राम नागपुर स्थित शा.उ.मा.वि. भवन निर्माण एवं परिवार न्यायालय के कर्मचारियों हेतु जी टाइप एवं आई टाइप आवासगृह निर्माण को 31 दिसंबर 2019 तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बैकुंठपुर में स्टेडियम निर्माण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। नवीन पॉलीटेक्निक भवन निर्माण एवं ग्राम भरतपुर में 50 सीटर पोस्ट मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास भवन का निर्माण कार्य पूरा कर 26 जनवरी तक सौंपने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने भू-अर्जन की जानकारी के साथ ही प्राथमिकता से रिकॉर्ड दुरुस्त करने एवं अर्जित भूमि के स्वामी को शीघ्र राशि का भुगतान करने के निर्देश दिये। विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने सड़क मार्ग के मध्य लगे बिजली खम्भों की जानकारी ली और शिफ्टिंग के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि प्रस्तावित एयर स्ट्रिप स्थल पर जाकर निरीक्षण करें और यदि एयर स्ट्रिप मार्ग में बिजली खंभे हों तो उसे शिफ्ट करवाएं अथवा उचित व्यवस्था की जाए। खराब ट्रांसफार्मर को बदलने एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 26 जनवरी तक बिजली संबंधी शिकायतों के निराकरण के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने बैठक में उपस्थित समस्त विभागों के इंजीनियरों को पंचायत, एसडीएम एवं सीईओ जनपद के साथ बैठक करने को कहा, जिससे ग्रामीणों की समस्याओं को समझकर शीघ्र समाधान किया जा सके।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.