GLIBS

कलेक्टर ने कहा, तहसील कार्यालय में आने वाले सभी पक्षकार और नागरिक लगाए अनिवार्य रूप से मास्क

वैभव चौधरी  | 16 Sep , 2020 06:29 PM
कलेक्टर ने कहा, तहसील कार्यालय में आने वाले सभी पक्षकार और नागरिक लगाए अनिवार्य रूप से मास्क

धमतरी। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने बुधवार को तहसील कार्यालय कुरूद का आकस्मिक निरीक्षण किया,जहां पर प्रतिदिन आने वाले स्टाफ, अर्जीनवीस, सभी पक्षकारों व आम नागरिकों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनने, प्रतिदिन कार्यालय को सैनिटाइज करने व राजस्व से संबंधित सभी प्रकरणों को ऑनलाइन निराकृत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर प्रवास के दौरान तहसील कार्यालय कुरूद पहुंचे, यहां पर उन्होंने न्यायालय तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा लोक सेवा केन्द्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आवश्यकतानुसार ही पक्षकारों को बुलाने व अनावश्यक भीड़ नहीं जुटने देने के लिए एसडीएम कुरूद योगिता देवांगन को निर्देशित किया। इसके अलावा सभी प्रकार की ऑफलाइन सेवाओं को समाप्त करते हुए ऑनलाइन माध्यम से राजस्व प्रकरणों को शत-प्रतिशत निष्पादित करने के निर्देश दिए। साथ ही कलेक्टर ने राजस्व के सभी प्रकार के अभिलेखों की दुरूस्ती कर पंजियों का ऑनलाइन नामांतरण व विवादित/अविवादित बंटवारा, बटांकन के कार्य पूर्ण करने के भी निर्देश दिए।

इसके उपरांत कलेक्टर ने सिविल अस्पताल कुरूद का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न वार्डों में जाकर निरीक्षण कर बीएमओ को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने उपचार के लिए भर्ती मरीजों से मिलकर उनका स्वास्थ्यगत हालचाल जाना। साथ ही मरीजों से बातचीत कर सिरदर्द, सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण होने पर तत्काल कोविड की जांच कराने के लिए कहा, जिससे समय रहते उपचार हो सके। इस दौरान उन्होंने स्वयं तथा अपने अमले के साथ कोविड टेस्ट भी कराया। तत्पश्चात् कलेक्टर ने नवीन मण्डी परिसर रोड पर स्थित बालक छात्रावास का निरीक्षण किया। उक्त भवन को आइसोलेशन सेंटर के तौर पर विकसित करने के लिए एसडीएम,स्वास्थ्य अधिकारी तथा सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को संयुक्त रूप से समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.