GLIBS

गिरदावरी कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने तीन पटवारियों को जारी किया कारण बताओ नोटिस

ग्लिब्स टीम  | 06 Sep , 2020 07:09 PM
गिरदावरी कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्टर ने तीन पटवारियों को जारी किया कारण बताओ नोटिस

नारायणपुर। जिले में चल रहे गिरदावरी कार्य मे त्रुटि होने पर कलेक्टर ने तीन पटवारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कलेक्टर अभिजीत सिंह बीते शनिवार को जिले के नारायणपुर विकासखंड के ग्राम भाटपाल, रेमावंड और बाकुलवाही का दौरा कर गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर भाटपाल पहुंचे जहां उन्होंने मौके पर गिरदावरी में पंजीकृत किसान के रकबे में त्रुटिपूर्ण एंट्री पाई, इस पर उन्होंने हल्का पटवारी कुमुदिनी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

इसी तरह ग्राम रेमावंड में निरीक्षण के दौरान पटवारी ईश्वरी सलाम द्वारा रकबा पंजीयन में लापरवाही एवम त्रुटि पूर्ण कार्य के लिए उन्हें भी कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब देने को कहा है। वहीं बाकुलवाही ग्राम पंचायत के निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि 42/14 रकबा 0.233 भूस्वामी के नाम पर दर्ज है, जिसमें खरीफ असिंचित फसल वर्ष 2020-21 में पांचसाला व भुंईया साफ्टवेयर में दर्ज किया गया है परन्तु मौके पर कास्तकार का मकान, बाड़ी, डबरी को पृथक से दर्ज नहीं किया गया है। जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब प्रस्तुत करने कहा है। इन पटवारियों द्वारा निर्धारित समय पर संतोषजनक जवाब प्रस्तुत नहीं करने पर इनकी वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने कहा है कि गिरदावरी कार्य मे लापरवाही एवं किसी भी प्रकार की असावधानी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उल्लेखनीय है कि जिले में कलेक्टर  अभिजीत सिंह के निर्देशानुसार राजस्व विभाग के मैदानी अमलों द्वारा गिरदावरी का कार्य द्रुत गति से चल रहा है। इस कार्य मे किसी प्रकार की त्रुटि नहीं हो इसके लिए कर्मचारियों को अत्यंत सावधानी के साथ किसानों के रकबे का पंजीयन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.