GLIBS

कलेक्टर ने जारी किए कृषि विकास अधिकारी और जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस

बीएन यादव  | 10 Aug , 2021 09:11 PM
कलेक्टर ने जारी किए कृषि विकास अधिकारी और जनपद सीईओ को कारण बताओ नोटिस

कोरबा। कलेक्टर रानू साहू ने कलेक्टोरेट सभा कक्ष में समय सीमा की साप्ताहिक बैठक ली। इसमें विभिन्न विभागों की शासकीय योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कोरबी में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में चिन्हांकित किए गए गंभीर बीमारियों से ग्रसित मरीजों को समय पर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश प्रभारी सीएमएचओ को दिए। रानू साहू ने जिला अस्पताल एवं कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में नए ऑक्सीजन प्लांटों की स्थापना के लिए सभी तैयारियों अगले दो दिनों में पूरे करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के स्कूलों की व्यवस्थाओं और अध्ययन-अध्यापन के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रभारी बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कोरबा नगर निगम क्षेत्र में बने दो नए आश्रम छात्रावासों में विद्यार्थियों को आवासीय सुविधा देने के लिए जरूरी व्यवस्थाएं और कार्ययोजना भी तैयार करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी तथा सहायक आयुक्त को दिए।


कलेक्टर रानू साहू ने कोरबा जिले में गोधन न्याय योजना की प्रगति की भी समीक्षा की। उन्होंने पिछले एक पखवाड़े में कोरबा और करतला विकासखण्डों के गौठानों में कम गोबर खरीदी पर नाराजगी जाहिर की और दोनों विकासखण्डों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों तथा वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारियों को शासन की महत्वपूर्ण योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। रानू साहू ने गौठान संचालन के लिए समितियों को अब तक दी गई राशि की भी जानकारी ली। उन्होंने पिछले छह माह से गौठान समितियों को इस राशि का भुगतान नहीं होने पर नाराजगी जताई और कृषि विभाग के सहायक संचालक को भी कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। रानू साहू ने समितियों को दी गई राशि का पूरा ब्यौरा, व्यय राशि का विवरण आदि भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.