GLIBS

कलेक्टर एल्मा ने जिला अस्पताल की व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की, कहा- सप्ताह में दो दिन दौरा कर लेंगे जानकारी

वैभव चौधरी  | 20 Jul , 2021 09:06 PM
कलेक्टर एल्मा ने जिला अस्पताल की व्यवस्था पर नाराजगी जाहिर की, कहा- सप्ताह में दो दिन दौरा कर लेंगे जानकारी

धमतरी। कलेक्टर पीएस एल्मा ने मंगलवार शाम को जिला चिकित्सालय का के विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सम्पूर्ण अस्पताल परिसर का मुआयना करने हुए आईपीडी एवं ओपीडी वार्ड, ब्लड बैंक, ड्रेसिंग रूम, वेटिंग हाल, लैब, हेल्प डेस्क, प्रसूति कक्ष, पोषण पुनर्वास केन्द्र, एसएनसीयू, स्टाफ एवं चिकित्साधिकारी कक्ष, औषधि वितरण कक्ष सहित महिला व पुरूष वार्डों का निरीक्षण कर भर्ती किए गए मरीजों से चर्चा कर अस्पताल प्रबंधन की टीम को आवश्यक समझाइश दी। अस्पताल में मौजूदा व्यवस्था पर कलेक्टर ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी व्यवस्थाओं को फौरी तौर पर व्यवस्थित करने के सख्त निर्देश चिकित्साधिकारी को दिए। साथ ही यह भी कहा कि वे सप्ताह में दो दिन दौरा करके दिए गए निर्देशों पर अमल का प्रतिपरीक्षण करेंगे।


कलेक्टर एल्मा ने कहा कि अस्पताल में उपयोग में नहीं आने वाली सामग्री का जल्द से जल्द अपलेखन करें। उन्होंने स्वच्छता पर विशेष जोर देते हुए बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। साथ ही जिला अस्पताल में आने वाले औसतन मरीजों व उपलब्ध चिकित्सा सेवाओं के बारे में भी पूछा। इस दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल जैसी अत्यावश्यक सेवाओं के मामले में सदैव गम्भीरता बरतें। उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट एवं आपातकालीन सेवाओं के बारे में भी जानकारी लेकर जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने की समझाइश चिकित्सकों की टीम को दी। इस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि जिला अस्पताल में वर्तमान में उपलब्ध 200 बिस्तर में से 85 बिस्तरों में ऑक्सीजनयुक्त बेड हैं, जिनमें से 40 बिस्तर कोविड हॉस्पीटल तथा शेष ऑक्सीजनयुक्त बिस्तर महिला, पुरूष एवं शिशु वार्ड में उपलब्ध हैं। इस दौरान उन्होंने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को लेकर सतर्क व मुस्तैद रहने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारियों को दिए।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.