GLIBS

मुख्यमंत्री ने जीतो कोविड सेंटर का किया शुभारंभ,कहा-जनसेवा में सदैव अग्रणी रहा है जैन समाज

रविशंकर शर्मा  | 16 Sep , 2020 07:23 PM
मुख्यमंत्री ने जीतो कोविड सेंटर का किया शुभारंभ,कहा-जनसेवा में सदैव अग्रणी रहा है जैन समाज

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए जीतो कोविड सेंटर का शुभारंभ किया। जैनम मानस भवन रायपुर में कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए यह सर्वसुविधायुक्त कोविड सेंटर  जीतो (जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गनाइजेशन) और छत्तीसगढ़ शासन के सहयोग से प्रारंभ किया गया है। रायपुर के एयरपोर्ट के समीप स्थित इस कोविड सेंटर में 200 बिस्तर की व्यवस्था है। यहां कोविड के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम के अलावा भोजन इत्यादि का निशुल्क प्रबंध है। जीतो कोविड सेंटर के शुभारंभ कार्यक्रम में मंत्री रविन्द्र चौबे, टीएस सिंहदेव,मो.अकबर, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, डॉ.शिवकुमार डहरिया,अमरजीत भगत,विधायक सत्यनारायण शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने  जीतो कोविड सेंटर का वर्चुअल शुभारंभ कर जीतो के सभी पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि जैन समाज सेवा के मामले में हमेशा से आगे रहा है। करोना संकटकाल में कोविड के मरीजों के लिए सर्वसुविधायुक्त सेंटर की व्यवस्था कर जीतो ने जन सेवा एवं सहभागिता की भावना को आगे बढ़ाया है। जैन समाज और जीतो के इस सेवाभाव को देखकर अन्य समाज के लोग भी आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि, जीतो की पहल से हम कोविड की लड़ाई में एक कदम और आगे बढ़े हैं।

समाज के सभी वर्गों के सहयोग से कोविड की लड़ाई हम जरूर जीतेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि, कोविड की वैश्विक बीमारी ने हम सभी को और हर व्यवस्था को प्रभावित किया है। मैं नहीं समझता कि, कोई महामारी ने इससे पहले दुनिया को इतना व्यापक पैमाने पर प्रभावित किया हो। लॉक डाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों और जरुरतमंदों की मदद के लिए छत्तीसगढ़ राज्य में समाज के सभी वर्गों ने बढ़चढ़कर सहयोग दिया। जरुरतमंदों की सभी ने मदद की। शुरूआत के दिनों में कोविड मरीजों की संख्या कम थी। सड़क, रेल और हवाई यात्राएं शुरू हो जाने से कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश सरकार की ओर से कोविड के मरीजों के बेहतर इलाज की हरसंभव कोशिश की जा रही है। अस्पतालों में बेड की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश सरकार की ओर से कोविड के मरीजों की सेवा के लिए सामाजिक संस्थाओं से सहभागिता की अपील की गई है। उन्होंने इस कार्य में सर्वप्रथम सहभागिता के लिए जीतो संस्था को बधाई और शुभकामनाएं दी। जीतो संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष गणपत राय चौधरी ने रायपुर में कोविड सेंटर के संचालन के लिए छत्तीसगढ़ शासन से मिले सहयोग के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया। उन्होंने कहा कि जीतो कोविड सेंटर निशुल्क संचालित होगा। कोविड मरीजों को देखभाल, भोजन और इलाज का यहां प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि, जीतो का यह 11वां कोविड सेंटर रायपुर में शुरू हुआ है। उन्होंने कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सभी मंत्रियों का आभार जताया। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़  जीतो के अध्यक्ष जयकुमार वैद ने कहा कि जीतो के सेवा प्रकल्प को छत्तीसगढ़ शासन ने सहयोग देकर आगे बढ़ाया है। कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन जीतो रायपुर अध्यक्ष अनिल बरडिया ने किया।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.