GLIBS

चैंबर चुनाव : तीसरे चरण की मतगणना शुरू,जय व्यापार पैनल की हजार वोटों की लीड बरकरार 

रविशंकर शर्मा  | 21 Mar , 2021 06:37 PM
चैंबर चुनाव : तीसरे चरण की मतगणना शुरू,जय व्यापार पैनल की हजार वोटों की लीड बरकरार 

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव की तीसरे चरण की मतगणना जारी है। जिलों की अब उपाध्यक्ष और मंत्री पद के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है। अब रायपुर की इन दोनों पदों की गिनती शुरू हुई है। अभी तक आ रहे रुझानों में जय व्यापार पैनल आगे चल रहा है। पैनल के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी अमर परवानी का दावा है कि उनकी जीत होगी। इधर आंकड़ों पर ध्यान दें तो 6 जिलों में व्यापारी एकता पैनल ने उपाध्यक्ष व मंत्री पद पर जीत हासिल की है। 3 जिलों में जय व्यापार पैनल ने दोनों पदों पर जीत हासिल की है। 4 जिलों में दोनों पैनल की उपाध्यक्ष व मंत्री पद पर 2-2 पद पर जीत हासिल हुई है।

इसमें जरुर व्यापारी एकता पैनल का पलड़ा भारी है लेकिन वोटिंग प्रतिशत में जय व्यापार पैनल करीब 1000 वोटों की लीड पर है। अब तक की मतगणना में 55 प्रतिशत वोट जय व्यापार पैनल तो 48 प्रतिशत एकता पैनल को पड़े हैं। प्रदेशभर में कुल 16215 मतदाता हैं। इनमें से 12735 मतदाताओं ने विभिन्न पदों के लिए मतदान किया है। इनमें रायपुर में 6470 मतदाता शामिल है। 20 जिलों में हुए चुनाव में 10 प्रतिशत से ज्यादा वोट जय व्यापार पैनल को मिले हैं। बता दें कि 40 प्रतिशत वोट रायपुर में पड़े हैं। रायपुर की मतगणना से स्पष्ट होगा कि जीत-हार किसकी होगी। फिलहाल मतगणना जारी है। देर शाम नतीजे सामने आने की उम्मीद जताई जा रही है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.