GLIBS

कैट : भारत ई-मार्केट पोर्टल पर दुकान खोलने हुआ वेबिनार, राजधानी के 500 से अधिक व्यापारियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

कैट : भारत ई-मार्केट पोर्टल पर दुकान खोलने हुआ वेबिनार, राजधानी के 500 से अधिक व्यापारियों ने कराया रजिस्ट्रेशन

रायपुर। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने व्यापारियों की समस्या और सुविधा को देखते हुए भारत ई-मार्केट पोर्टल पर दुकान खोलने वेबिनार का आयोजन किया। इस वेबिनार में राजधानी के 500 से अधिक व्यापारियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है। कैट के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी, चेयरमैन मंगेलाल मालू, अमर गिदवानी, प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र दोशी, कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव, परमानन्द जैन, वाशु माखीजा, महामंत्री सुरिन्द्रर सिंह, कार्यकारी महामंत्री भरत जैन, कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल और मीडिया प्रभारी संजय चौबे ने बताया कि कैट सीजी चैप्टर की ओर से रायपुर के व्यापारियों को भारत ई-मार्ट पोर्टल पर अपनी दुकान खोलने के लिए वेबीनार हुई। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अमर पारवानी ने कहा कि ई-कामर्स पोर्टल पर कैट ने 30 अक्टूबर 2020 को भारत ई-मार्केट की शुरुआत की थी। इसमें देश के सभी छोटे बड़े व्यापारी अपनी दुकान खोल सकते हैं, जो कि निशुल्क है। इसमें व्यापारियों को किसी भी प्रकार का कमीशन नहीं देना होगा।

उन्होनें कहा कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन व्यापार में बड़ी वृद्धि हुई है। कोविड से पहले भारत में ई-कामर्स व्यवसाय लगभग 7 प्रतिशत था वह अब वर्तमान में लगभग 21 प्रतिशत हो गया है। भविष्य के व्यापार को ध्यान में रखते हुए सभी व्यापारियों को भारत ई-मार्केट पोर्टल पर अपनी दुकान खोलनी चाहिए। जो कि आने वाली पीढ़ी के लिए लाभकारी सिद्ध होगा। कैट सीजी चैप्टर प्रदेश के सभी व्यापारी संगठनों से अपील करती है कि वे भारत ई-मार्केट पोर्टल पर अपनी दुकान खोले और विदेशी आनलाइन कम्पनियों का बहिष्कार करें। दोशी ने बताया कि रायपुर के लगभग 500 से अधिक व्यापारियों नें भारत ई-मार्केट पोर्टल पर अपनी दुकान खोलने के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। व्यापारी प्ले स्टोर के माध्यम से भारत ई-मार्केट सेलर ऐप खोज सकतें है, रजिस्ट्रर करनें के लिए गुगल पर फार्म लिंक उपलब्ध हैं।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.