GLIBS

केनाल से हटाया गया कब्जा, दुकानदार पर लगाया 9 हजार जुर्माना

संध्या सिंह  | 07 Oct , 2020 07:07 PM
केनाल से हटाया गया कब्जा, दुकानदार पर लगाया 9 हजार जुर्माना

भिलाई। नगर निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर अवैध कब्जा एवं अवैध अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है। जोन-2 वैशाली नगर की टीम ने वार्ड-16 कुरुद में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की। दुकान से निकलने वाले गंदा पानी को पाइप लाइन से जोड़कर माइनर केनाल में डालने और मुरूम डालकर एप्रोच रोड बनाने वाले दो दुकानदारों से 7000 जुर्माना वसूला गया। मौके से तीन हाइवा मुरम जब्त किया गया। जोन आयुक्त पूजा पिल्ले ने बताया कि कुरुद बस्ती के तालाबों में गर्मी में पानी भरने के लिए तांदुला मुख्य माइनर से एसीसी, घासीदास नगर और कुरुद माइनर से भरा जाता है। इसी माइनर से नालंदा स्कूल के सामने के तीन दुकानदारों ने बाथरूम से निकलने वाले आउटलेट की पाइपलाइन को नहर में डालने के बाद मुरूम डालकर एप्रोच रोड बनाने का कार्य कर रहे थे।

जिसे बंद कराया गया। मौके से तीन ट्रक मुरम को जब्त किया गया। दुकानदार सीताराम स्वीट्स से 3000 रुपए और पंजाबी तड़का पर 4000 रुपए जुर्माना लगाया गया। इसके आलावा माइनर पर बनाई गई स्लैब, रैंप को तोडऩे की कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान कार्यपालन अभियंता टीके रणदिवे, उप अभियंता पुरुषोत्तम सिन्हा, एआरओ संजय वर्मा आदि शामिल थे।अवैध निर्माण पर लगाई रोक  जोन आयुक्त सुनील अग्रहरि को कजारिया टाइल्स के पास अवैध निर्माण होने की सूचना प्राप्त होने पर जोन क्रमांक 1 की टीम ने अवैध निर्माण को रुकवाया। जेसीबी इत्यादि संसाधन लगाकर निर्माण किया जा रहा था ! मौके पर दस्तावेज  उपलब्ध नहीं हुआ! जोन के सहायक अभियंता अनिल सिंह एवं उप अभियंता अरविंद शर्मा ने दस्तावेज उपलब्ध कराने तक कार्य नहीं करने के निर्देश निर्माणकर्ता को दिए हैं।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.