GLIBS

सीपीएल-टी20 का लोगो और वेबसाइट का हुआ विमोचन,टीम प्रायोजक बनने 10 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

राहुल चौबे  | 01 Mar , 2021 10:45 PM
सीपीएल-टी20 का लोगो और वेबसाइट का हुआ विमोचन,टीम प्रायोजक बनने 10 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उचित मंच व अवसर दिलाने, प्रदेश में पेशेवर खेलों को बढ़ावा देने, युवाओं को खेल संस्कृति से जोड़ने, क्रिकेट में छत्तीसगढ़िया खिलाड़ियों को शीर्ष तक पहुंचाने के उद्देश्य से सीपीएल-टी20 "छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग" कराया जा रहा है।
सोमवार को राजीव भवन में छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग के लोगो का विमोचन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, कांग्रेस के सह प्रभारी चंदन यादव, गिरीश देवांगन, शकुन डहरिया, गुरमुख सिंह होरा, चंद्रशेखर शुक्ला एवं सभी कांग्रेस के संगठन, विभाग, प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्षों द्वारा किया गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी खेलकूद प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जैन ने बताया कि प्रदेश के प्रत्येक जिलों में गांव-गांव से पिछड़े, आदिवासी, मजदूर, किसान, गरीब, अभाव ग्रसित, प्रतिभाशाली सभी वर्गों के 3200 क्रिकेट खिलाड़ियों को कई प्रतियोगिताओं व कैम्पों के माध्यम से प्रदर्शन के आधार पर चयनकर उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर खेलने लगातार तैयार किया जा रहा है। इन खिलाड़ियों का चयन ब्लॉक से जिला, जिला से संभाग स्तर पर कराया जा चुका है। राज्य के लिए चयनित खिलाड़ियों को आईपीएल की तर्ज पर प्रदेश के 8 प्रमुख शहर सरगुजा, कोरबा, बिलासपुर, रायपुर, भिलाई, दुर्ग, राजनांदगांव और बस्तर के नामों से टीमों का गठन कर प्रतियोगिता 1 से 18 अप्रैल के मध्य नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कराई जायेगी। छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग के लिए प्रायोजक व 8 टीमों की फ्रेंचाइजी बनने के लिए 1 मार्च से 10 मार्च तक आवेदन किए जा सकेंगे, 11 मार्च को ऑक्शन में शामिल होने वाले 200 खिलाड़ियों की घोषणा की जायेगी तथा 14 मार्च को रायपुर में चयनित खिलाड़ियों का ऑक्शन किया जायेगा। टूर्नामेंट के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए बेवसाइट www.veersportsclub.com जारी की गई है। प्रवीण जैन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ प्रीमियर लीग प्रतियोगिता हमारे प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। प्रतियोगिता से छत्तीसगढ़ी खिलाड़ियों का मनोबल ऊंचा उठ सकेगा और हमारे प्रदेश के खिलाड़ी भी आईपीएल  सहित देश का प्रतिनिधित्व कर सकेंगे।

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.