GLIBS

Breaking : एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, सीईओ सहित चार अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए 

रविशंकर शर्मा  | 11 Jun , 2021 05:39 PM
Breaking : एंटी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्रवाई, सीईओ सहित चार अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े गए 

रायपुर। एंटी करप्शन ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई की है। सीईओ जनपद पंचायत बिलाईगढ जिला बलौदाबाजार सहित चार अधिकारियों और कर्मचारियों को रिश्वक लेते रंगे हाथ पकड़ा है। सीईओ ने स्कूल अहाता निर्माण कार्य की बकाया राशि भुगतान करने के एवज में रकम मांगी थी। ईओडब्ल्यू/एसीबी के निदेशक आरिफ एच. शेख के निर्देशन और पंकज चंद्रा पुलिस अधीक्षक ईओडब्ल्यू/एसीबी के नेतृत्व में कार्रवाई की गई है।  अमृता सोरी ध्रुव अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी ने एसीबी यूनिट रायपुर, जगदलपुर और अंबिकापुर की टीम ने शुक्रवार को राज्य में बड़ी कार्रवाई की है। अवैध पारितोषिक की मांग करने वाले चार अधिकारियों/कर्मचारियों को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा है। चारों आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।


केस 1 - प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि स्कूल अहाता निर्माण कार्य का बकाया 3 लाख की राशि का भुगतान करने के एवज में 20 हजार रुपए की मांग की जा रही है। प्रार्थी के शिकायत का सत्यापन कर एसीबी रायपुर की टीम ने शुक्रवार को ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी कुलेश्वर गायकवाड़ ( 60 वर्ष) सीईओ जनपद पंचायत, बिलाईगढ़, जिला बलौदाबाजार को 20,000 रुपए रिश्वत लेते हुए उनके शासकीय आवास, बिलाईगढ़ में पकड़ा है।

 

केस 2-प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 13, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर प्रार्थी से नामांतरण करवाने के एवज में 8000 रुपए की रिश्वत मांग रहा है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की जगदलपुर यूनिट ने शुक्रवार को ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी मुकेश कुमार बिसाई (27 वर्ष) पटवारी, उंगारपाल, भनपुरी, जिला बस्तर को उसके कार्यालय से 8000 रुपए नगद रिश्वत लेते हुए पकड़ा है।

केस 3- प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर प्रार्थी से बी-1, नक्शा, खसरा की नकल देने के एवज में 50,000 रुपए की रिश्वत की मांग रहा है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की अंबिकापुर यूनिट ने शुक्रवार को ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी अमित गुप्ता (30 वर्ष) पटवारी, हल्का नं. 26, भेसकी, रा.नि.म. बरियों, तहसील राजपुर, जिला बलरामपुर को आम जगह से 40,000 रुपए पहली किश्त रिश्वत लेते पकड़ा है।

केस 4 -प्रार्थी ने एसीबी में शिकायत की थी कि पटवारी, हल्का नं. 22,23, ग्राम मानपुर, तहसील सहसपुर लोहारा, जिला कवर्धा प्रार्थी से ऋण पुस्तिका बनाकर देने के एवज में 11,000 रुपए की रिश्वत मांग रहा है। शिकायत का सत्यापन कर एसीबी की रायपुर यूनिट ने शुक्रवार को ट्रेप कार्रवाई कर आरोपी गजेन्द्र चंद्रवंशी (37 वर्ष) पटवारी, हल्का नं. 22,23, सहसपुर, लोहारा, जिला कवर्धा को उनके कार्यालय में 11,000 रुपए नगद रिश्वत लेते पकड़ा है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.