GLIBS

अनिल देखमुख बोले, लॉक डाउन के दौरान महाराष्ट्र में बढ़े साइबर क्राइम, शामिल लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

ग्लिब्स टीम  | 23 May , 2020 03:23 PM
अनिल देखमुख बोले, लॉक डाउन के दौरान महाराष्ट्र में बढ़े साइबर क्राइम, शामिल लोगों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

मुंबई। देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 44,582 हो गई है। वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए लॉक डाउन के दौरान साइबर अपराध बढ़े हैं और ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मंत्री ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के साइबर विभाग ने इस संबंध में अभी तक 410 मामले दर्ज किए हैं और 213 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया मंच जैसे कि व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर, इंस्टाग्राम और टिकटॉक का इस्तेमाल कर उकसावे वाली सामग्री, अफवाहें फैलाने और महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने तथा साम्प्रदायिक विभाजन पैदा करने जैसे अपराधों में भारी वृद्धि हुई है। देशमुख ने एक वीडियो संदेश में कहा ऐसी गलत चीजें हो रही हैं। कृपया इससे बचें। इस बीच टिकटॉक के जरिए तेजाब हमले और बलात्कार को बढ़ावा देने वाले वीडियो भी सामने आए हैं। उन्होंने आगाह किया याद रखिए महाराष्ट्र अपराध विभाग आप पर नजर रख रहा है। ऐसे पोस्ट करने और वीडियो बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.