GLIBS

अमित शाह का आज जन्मदिन, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाए...

ग्लिब्स टीम  | 22 Oct , 2019 12:47 PM
अमित शाह का आज जन्मदिन, पीएम मोदी ने दी शुभकामनाए...

नई दिल्ली। 22 अक्टूबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने उनके बारे में लिखा कि, अमित शाह देश को सशक्त और सुरक्षित करने में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि, कर्मठ, अनुभवी, कुशल संगठनकर्ता एवं मंत्रिमंडल में मेरे सहयोगी अमित शाह जी को जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं। सरकार में बहुमूल्य भूमिका निभाने के साथ ही वे भारत को सशक्त और सुरक्षित करने में भी महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। ईश्वर उन्हें दीर्घायु करे और सदा स्वस्थ रखे।

आधुनिक राजनीति के चाणक्य, कामयाबी का इतिहास गढ़ चुके हैं 


आधुनिक राजनीति के चाणक्य, गृहमंत्री अमित शाह 55 साल के हो गए हैं। अमित शाह को साल 2014 में भाजपा का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया और साथ ही उत्तर प्रदेश का प्रभारी भी बनाया गया। यहां से अमित शाह की मौजूदगी राष्ट्रीय स्तर पर दर्ज हुई। भाजपा ने उनकी अगुवाई में 71 सीटों के साथ ऐतिहासिक जीत दर्ज की। साल 2014 में बीजेपी की जीत में यूपी का योगदान सरकार गठन का सबसे मजबूत पक्ष रहा। 2014 में ही अमित शाह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया। 2019 में दूसरी बार भी जब पीएम मोदी की सरकार आई तो उन्हें गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंप दी गई। गृहमंत्री की शपथ लेते वक्त अमित शाह के जेहन में कुछ ऐतिहासिक करने का संकल्प चल रहा था उन्होंने गृहमंत्री बनते ही इस संकल्प को साकार कर दिया। अमित शाह ने कई बड़े फैसले लेकर इतिहास रच दिया। इनमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और तीन तलाक पर कानून भी शामिल है। मुंबई में जन्में अमित शाह ने राजनीति में आगे बढ़ने के लिए कदम कदम पर संघर्ष किया। पढ़ाई के बाद उन्होंने अपने स्टिक के पाइप का कारोबार शुरू किया। इसके बाद स्टॉक मार्केट में शेयर ब्रोकर के तौर पर भी काम किया। वह 16 साल की आयु में ही आरएसएस से जुड़ गए और अखिल विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ता बन गए। पार्टी और संगठन के प्रति निष्ठा व काम करने की अथक लगन ने आज उन्हें भारतीय सियासत की उन बुलंदियों तक तक पहुंचा दिया है जो किसी भी राजनेता का सबसे खूबसूरत सपना होती है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.