GLIBS

अमरजीत भगत ने किया धान खरीदी का आकस्मिक निरीक्षण  

ग्लिब्स टीम  | 03 Dec , 2019 09:38 PM
अमरजीत भगत ने किया धान खरीदी का आकस्मिक निरीक्षण  

रायपुर। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने मंगलवार को रायपुर जिले के ग्राम केन्द्री, अभनपुर और मानिकचौरी स्थित धान खरीदी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर खाद्य सचिव कमलप्रीत सिंह उपस्थित थे। खाद्य मंत्री भगत ने धान खरीदी केन्द्रों में उपस्थित किसानों से रू-ब-रू बातचीत की उनका हालचाल पूछा और खरीदी केन्द्रों में आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। भगत ने राज्य सरकार द्वारा घोषित 2500 रूपए प्रति क्विंटल की राशि किसानों को भुगतान करने के संबंध में आश्वस्त किया। उन्होंने किसानों को अंतर की राशि पृथक से देने के राज्य शासन के निर्णय से अवगत कराया। 

 भगत ने धान खरीदी केन्द्रों में घूम-घूम कर जायजा लिया और आवश्यक व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली एवं तौल मशीनों की भी जांच की। उन्होंने आद्र मापी यंत्र से धान में उपलब्ध आद्रता का परीक्षण किया। भगत ने उपार्जन केन्द्रों के कर्मचारियों से बातचीत की और धान की गुणवत्ता आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उप रजिस्टार कोऑपरेटिव सोसायटी के एनके चंद्रवंशी ने बताया कि धान खरीदी केन्द्र केन्द्री में एक दिसम्बर को 71 क्विंटल धान खरीदा गया। 2 दिसम्बर को एक हजार 151 क्विंटल धान खरीदा गया और आज मंगलवार को 32 किसानों को एक हजार 760 क्विंटल धान खरीदी के लिए कूपन प्रदान किए गए और खरीदी का काम चल रहा है। केन्द्री में सात गांवों के किसानों से धान खरीदी की जाती है। इन गांवों में केन्द्री, उपरवारा, बिरौंदा, बकतरी, खडुवा, भेलावाडीह, झांकी शामिल है। 
   

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.