GLIBS

अभाविप देश और समाज मे अच्छे व्यक्तित्व का निर्माण करती है : फूलचंद गागड़ा

कुशल चोपड़ा  | 15 Oct , 2019 04:37 PM
अभाविप देश और समाज मे अच्छे व्यक्तित्व का निर्माण करती है : फूलचंद गागड़ा

बीजापुर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की नगर कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें नगर मंत्री दिनेश को बनाया। कार्यक्रम में मुख्यअतिथि व मुख्यवक्ता के रूप में परिषद के पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य फूलचंद गागड़ा थे।
गौरतलब है कि छात्र संगठन विद्यार्थी परिषद ने संगठन विस्तार को लेकर नगर इकाई का गठन किया है। इसमें फूलचंद गागड़ा ने संबोधित करते हुए कहा की कोई भी संगठन अपने संख्या बल से बड़ा नहीं होता बल्कि अपने कार्यों से बड़ा होता है। संख्या महज एक आंकड़ा होता है। विद्यार्थी परिषद आज अपने कार्य को लेकर ही दुनिया का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। परिषद अच्छे व्यक्तित्व का निर्माण करती है ताकि वह व्यक्ति देश और समाज के लिए बेहतर योगदान दे सके।
गागड़ा ने आगे कहा कि परिषद पूर्व से ही केवल विद्यार्थियों तक सीमित नही रहा है वरन समाज मे घटित अस्वीकार्य कार्यों और सामाजिक आवश्यकताओं को लेकर कार्य करती है क्योंकि एक विद्यार्थी की भी जिम्मेदारी होती है कि उसका योगदान समाज में हो। विद्यार्थी परिषद सदैव से छात्र हित में कार्य करने वाली संगठन है इसलिए परिषद के साथ इतने संख्या में विद्यार्थी जुड़ते हैं, शिक्षा के साथ-साथ समाज और राष्ट्र की बात करते हैं और जरूरत पड़ने पर छात्रहित और राष्ट्रहित के लिये पहली पंक्ति में परिषद होती है।  जिला संयोजक संतोष पुजारी ने कार्यकारिणी का घोषणा किया और नव दायित्वानों को बधाई दिया नगर कार्यकारिणी में नगर मंत्री दिनेश विश्वकर्मा, नगर सहमंत्री उमेश यादव, महाविद्यालय प्रमुख जानकी नेताम, सहप्रमुख रेणुका तलाण्डी, एसएफडी प्रमुख उमेश कुड़ियम, सह प्रमुख गुड्डू वेको, मीडिया प्रभारी रोशन झाड़ी, सह प्रभारी दीपक भट्ट, जनजातीय प्रमुख दिनेश कुड़ियम,सह प्रमुख दिनेश गोटा, सांस्कृतिक प्रमुख निशांत ठाकुर,कार्यक्रम प्रभारी धीरज प्रधान, छात्रावास प्रमुख रमेश तेलम, सह प्रमुख राकेश कोरसा को बनाया गया।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.