GLIBS

राजिम में मिली कोरोना पॉजिटिव छात्रा के साथ सफर करने वाली 3 छात्राओं का भेजा गया सैंपल, नहीं आई फाइनल रिपोर्ट 

करण नेपाली  | 22 May , 2020 10:52 PM
राजिम में मिली कोरोना पॉजिटिव छात्रा के साथ सफर करने वाली 3 छात्राओं का भेजा गया सैंपल, नहीं आई फाइनल रिपोर्ट 

तिल्दा-नेवरा। शहर की तीन छात्राओं के सैंपल रायपुर एम्स भेजे गए हैं। ये तीनों छात्राएं 15 दिनों पहले राजस्थान के कोटा से लौटी थीं। मिली जानकारी के मुताबिक, गरियाबंद जिले के राजिम की एक छात्रा पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाई गई। यह छात्रा भी राजस्थान के कोटा से लौटी थी। क्वॉरेंटाइन के दौरान उसके ब्लड सैंपल रायपुर एम्स भेजे गए थे। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। तब उसके संपर्क में आने वालों की पतासाजी की गई। इस दौरान यह पता चला कि जिस बस में राजिम की छात्रा कोटा से लौटी थी, उसी बस में तिल्दा-नेवरा की तीनों छात्राएं भी सवार थीं। हालांकि कोटा से लौटने के दौरान जब इन छात्राओं को क्वॉरेंटाइन किया गया था, तब भी इनकी कोरोना जांच की गई थी, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई थी। लेकिन राजिम की छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से स्वास्थ्य विभाग का अमला चौकन्ना हो गया और एहतियात के तौर पर कोटा से लौटने वाले छात्र-छात्राओं की फिर से जांच की जा रही है इसी कड़ी में तिल्दा-नेवरा की तीनों छात्राओं के दुबारा सैंपल लिए गए। 

शहर में फैली अफवाह, बीएमओ ने कहा घबराने की जरूरत नही 

कोटा से लौटी तीनों छात्राओं के सैंपल लिए जाने के बाद तिल्दा-नेवरा में कई तरह की अफवाह फ़ैल गई। शहर में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी। इस संबंध में तिल्दा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकिस्तक और बीएमओ डॉ. आशीष सिन्हा ने बताया की कोटा से लौटी तीनों छात्राओं के सैंपल लेकर जांच के लिए रायपुर एम्स भेजे गए हैं। अभी किसी की रिपोर्ट नहीं आई है। लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.