GLIBS

नेपाल की होटल में केरल के 8 पर्यटक मिले मृत, मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

ग्लिब्स टीम  | 21 Jan , 2020 05:50 PM
नेपाल की होटल में केरल के 8 पर्यटक मिले मृत, मुख्यमंत्री ने विदेश मंत्री को लिखा पत्र

नई दिल्ली। नेपाल लके दनम में स्थित रिसॉर्ट में केरल के 8 पर्यटकों के मृत पाए जाने की खबर सामने आई है। इस खबर के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है। इस बाबत मकवानपुर जिला पुलिस कार्यालय के एसपी सुशील सिंह राठौर ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये लोग कमरे में गैस हीटर का इस्तेमाल कर रहे थे लिहाजा संभव है कि घुटन की वजह से इन लोगों की मौत हो गई है। नेपाल के अखबार द हिमालयन टाइम्स के अनुसार इन सभी लोगों को बेहोशी की हालत में पाया गया, जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट करके काठमांड लाया गया, जहां अस्पताल में उनकी मौत हो गई।

यह घटना दमन के एवरेस्ट पैनोरमा रिसॉर्ट में हई है,रिसार्ट के मालिक के अनुसार सभी लोगों ने कमरे के दरवाजे और खिड़की को बंद कर रखा था। जानकारी के अनुसार केरल के 15 लोगों का एक ग्रुप पोखरा घूमने के लिए आया था, ये लोग वापस केरल जा रहे थे, इसी दौरान ये रिसॉर्ट में ठहरे थे। जिन 8 लोगों की मौत हुई है उसमे दो दंपति और चार बच्चे शामिल हैं। वहीं घटना के बाद केरल के पर्यटन मंत्री कडाकमपल्ली सुरेंद्रन ने कहा कि जैसे ही हमे इस घटना की जानकारी मिली राज्य के पुलिस मुखिया को नेपाल पुलिस से संपर्क करने के लिए निर्देशित किया गया और इस मामले में जरूरी कदम उठाने के लिए कहा गया। घटना के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने इस बाबत विदेश मंत्री एस.जयशंकर को पत्र लिखा है। उन्होंने विदेश मंत्री को पत्र लिखकर अपील की है कि विदेश मंत्रालय इस मामले में हस्तक्षेप करें और पीड़ित परिवारों को मदद मुहैया कराएं। बता दें कि पोखरा में रात तकरीबन 9.30 बजे रिसॉर्ट में सभी पर्यटक पहुंचे थे। इन लोगों ने कमरे को गर्म करने के लिए गैस हीटर चालू किया था। इन लोगों ने कुल चार कमरे बुक किए थे, ये लोग आठ कमरे में रुके थे। रिसॉर्ट के मैनेजर ने बताया कि जब पर्यटकों के साथ ठहरे अन्य लोग इन लोगों के कमरे में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि आठ लोग बेहोश हैं। इसके बाद इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने बताया कि कैलश हेलीकॉप्टर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित एक हेलीकॉप्टर से तमाम बेहोश पर्यटकों को काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने कहा कि वह 8 पर्यटकों के केरल में मौत की खबर से काफी दुखी हैं। नेपाल में हमारा दूतावास इस पूरी घटना पर नजर बनाए हुए हैं। दूतावास के अधिकारी अस्पताल में मौजूद हैं और हर तरह की संभव मदद मुहैया करा रहे हैं। मृतकों के परिजनों के साथ हमारी पूरी संवेदना है।

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.