GLIBS

खाते में गलती से आए 37 लाख रुपए, शिकायत लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे सेवानिवृत्त दरोगा, फिर हुआ ये...

ग्लिब्स टीम  | 25 Jan , 2020 11:33 AM
खाते में गलती से आए 37 लाख रुपए, शिकायत लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे सेवानिवृत्त दरोगा, फिर हुआ ये...

लखनऊ। सर मेरे बैंक खाते में 37 लाख रुपये जमा हुए हैं, लेकिन यह रकम मेरी नहीं है। विभाग या बैंक की गलती से यह रकम मेरे खाते में आ गई। यह पैसा सरकार का है और सरकार के पास ही जाना चाहिए। यह कहना है मेरठ के सेवानिवृत्त दरोगा चंद्रपाल सिंह का जो शुक्रवार को बैंक खाते में गलती से आई रकम की जानकारी देने एसएसपी ऑफिस पहुंचे थे। एसपी क्राइम ने पुलिस के वरिष्ठ लिपिक और बैंक शाखा के मैनेजर को जांच के निर्देश दिए हैं। दरअसल बागपत के बिनौली निवासी चंद्रपाल सिंह मेरठ में दरोगा के पद पर कार्यरत थे। बीती 31 दिसंबर को ही वे सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने बताया कि उनका बैंक खाता एसबीआई में है। फंड की रकम उन्होंने निकाल ली, लेकिन गलती से उनके खाते में 37 लाख रुपये ज्यादा आ गए। जबकि यह रकम उनकी नहीं है।

उन्होंने कहा कि या तो विभाग या फिर बैंक की त्रुटि से यह गलती हुई है। उन्होंने एसपी क्राइम राम अर्ज को पूरी जानकारी दी और मामले की जांच करा पैसा लौटाने की बात कही। चंद्रपाल सिंह ने बताया कि मेरठ, सहारनपुर के अलावा प्रदेश के कई जिलों में उनकी तैनाती रही है। और चार दशक की नौकरी में उन्होंने इमानदारी से कार्य किया है।

ईमानदारी के लिए किया जाएगा सम्मानित

सेवानिवृत्त दरोगा ने बैंक खाते में 37 लाख रुपये गलती से आने की शिकायत की है। मामले की जांच के लिए बैंक शाखा प्रबंधक और वरिष्ठ लिपिक को निर्देश दिए हैं। चंद्रापल को उनकी ईमानदारी के लिए पुलिस पेंशनर्स में सम्मानित भी किया जाएगा।
- राम अर्ज, एसपी क्राइम

 

Author/Journalist owns and is responsible for views/news published and the publisher/printer is in no way liable for such content.